आईपीएल 2022 में बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों पर भी टीमें जमकर नोट बरसा रही हैं। एक तरफ जहां श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे युवा खिलाडियों ने नीलामी में मोटी रकम हासिल की है, तो वहीं भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा को भी बड़ी रकम हाथ लगी है। 

टी नटराजन

तेज गेंदबाजों के लिए ऑक्शन की प्रक्रिया टी नटराजन के नाम से शुरू हुई थी। नटराजन को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में फिर से शामिल कर लिया है। फ्रेंचाइजी ने उन्हें 4 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा है। 

दीपक चाहर

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार गेंदबाज रहे दीपक चाहर पर सभी की नजरें थी। वह ऑक्शन में मोटी रकम हासिल करने वाले थे और ऐसा ही हुआ। कई टीमों के बीच हुई बिडिंग वॉर के बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारते हुए दीपक चाहर को खरीद लिया। CSK ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। इससे पहले वह सीएसके के साथ 80 लाख रुपये में थे। 

शार्दुल ठाकुर

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके शार्दुल ठाकुर भी इस बार धोनी के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। उनको दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में बड़ी रकम देकर खरीद लिया है। दिल्ली ने शार्दुल को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा। इससे पहले शार्दुल 2.60 करोड़ रुपये में सीएसके का हिस्सा थे। 

 

प्रसिद्ध कृष्णा 

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बने प्रसिद्ध कृष्णा भी इस नीलामी में करोड़पति बन गए हैं। उनके लिए भी टीमों ने जमकर बोली लगाई। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 10 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पहले प्रसिद्ध कृष्णा कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। उन्हें टीम 20 लाख दे रही थी। 

लॉकी फर्गुयसन

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके लॉकी फर्गुयसन के लिए भी टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। गुजरात टाइटन्स ने आखिरी में 10 करोड़ की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। 

जोस हेजलवुड 

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले जोश हेजलवुड को रॉयल चैलजर्स बैंगलोर ने 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा। जोश के लिए पिछला आईपीएल सीजन काफी शानदार रहा था। हेजलवुड सीएसके के साथ पहले 2 करोड़ रुपये में थे। 

 

मार्क वुड 

मार्क वुड को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 7.5 करोड रुपये में खरीदा। 

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here