Home IPL IPL 2022 Auction: एक सीजन में ही सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी अर्श...

IPL 2022 Auction: एक सीजन में ही सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी अर्श से फर्श पर आया, एक झटके में हुआ 8 करोड़ का नुकसान, जानिए कैसे?

0
43

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी (देश के लिए एक भी मैच नहीं खेलने वाला) रहे कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में बड़ा नुकास हुआ. गौतम को केएल राहुल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने 90 लाख रुपए में खरीदा. उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. पिछले सीजन में गौतम को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपरकिंग्स ने 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वह तब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी थे. हालांकि, एक दिन पहले ही आवेश खान ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्हें भी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 लाख की बेस प्राइस से 50 गुना ज्यादा कीमत देकर 10 करोड़ रुपए में खरीदा.

कृष्णप्पा गौतम (K Gowtham) को सीएसके ने पिछले सीजन में 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. तब उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. उस समय वो क्रुणाल पंड्या को पछाड़कर सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे. पंड्या 2018 में 8.80 करोड़ में बिके थे. लेकिन पिछले सीजन में गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था और इस बार ऑक्शन से पहले इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज कर दिया था. उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा था और उन्हें 90 लाख रुपए मिले. जबकि पिछले सीजन में उन्हें 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा गया था. ऐसे में एक ही सीजन बाद उनकी कीमत कम हो गई और उन्हें 8.35 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ.

कृष्णप्पा को राजस्थान ने 6.2 करोड़ में खरीदा था
कृष्णप्पा को 2018 के आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 6.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. वो 2020 में भी इसी टीम के लिए खेले थे. इसके बाद 2021 में 9 करोड़ 25 लाख की बोली के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें खरीदा था. हालांकि राजस्थान के लिए दो सीजन में कृष्णप्पा ने सिर्फ 7 मैच खेले थे. इस सीजन में भी उन्हें लखनऊ ने खरीद तो लिया. लेकिन एक साल ही में उनकी वैल्यू 10 गुना कम हो गई और वो 9 करोड़ से 90 लाख पर आ गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 auction Live, Day 2: कुछ देर में शुरू होगी नीलामी, अजिंक्‍य रहाणे, स्‍टीव स्मिथ सहित जानें किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: युवा तेज गेंदबाज को 10 गुना अधिक रकम में DC ने खरीदा, घर वाले बनाना चाहते थे डॉक्टर

गौतम ने एक वनडे खेला है
गौतम भारत के लिए एक वनडे खेल चुके हैं. उन्होंने 67 टी20 में 1560 रन बनाने के साथ 48 विकेट भी लिए हैं. टी20 में गौतम ने 2 अर्धशतक भी लगाए हैं. पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. उन्होंने 5 मैच में 7 विकेट लिए और बल्ले से 16 रन ही जोड़े. इसी का ऑक्शन में उन्हें खामियाजा उठाना पड़ा. लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में पहले से ही दीपक हुडा और क्रुणाल पंड्या के रूप में दो ऑलराउंडर हैं. गौतम भी इसी भूमिका में ही नजर आएंगे. हालांकि, यह देखना होगा कि दीपक और क्रुणाल की मौजूदगी में उन्हें कितने मौके मिलते हैं.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022 Auction, Krishnappa Gautam, Lucknow Super Giants

Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here