नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में भारत के अलावा किसी दूसरे देश के खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा पूछ-परख दिखी तो वो वेस्टइंडीज है. कैरेबियाई गेंदबाजों और पावर हिटर बल्लेबाजों को खरीदने के लिए टीमों ने काफी पैसा बहाया. ऐसे ही एक खिलाड़ी को एक्सलीलरेटेड बीडिंग के दौरान गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने बेस प्राइस से कई गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा. इस खिलाड़ी का नाम है अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph). अल्जारी वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज हैं और आईपीएल मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड उनके नाम है. अल्जारी ने 2019 में मुंबई इंडियंस की तरफ से डेब्यू मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे. यह आईपीएल में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) की बेस प्राइस 75 लाख थी और पहले से ही यह तय था कि इस गेंदबाज को खरीदने के लिए टीमों के बीच मारामारी जरूर मचेगी और ऑक्शन में हुआ भी ऐसा ही. जैसा ही जोसेफ का नाम पुकारा गया. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बोली की शुरुआत की. लेकिन फिर गुजरात टाइटन्स इसमें कूद गई और इसके बाद पंजाब किंग्स (PBKS) ने भी इस गेंदबाज को खरीदने के लिए दांव खेल दिया. हालांकि, बाद में मुंबई इंडियंस पीछे हट गई और गुजरात-पंजाब के बीच इस कैरेबियाई गेंदबाज को खरीदने की लड़ाई शुरू हुई.

धीरे-धीरे बोली 2 करोड़ के पार पहुंचीं. गुजरात के पर्स में 11 करोड़ से अधिक रकम बाकी थी. इसलिए आखिर में बाजी टाइटन्स ने मारी और अल्जारी जोसेफ को 2.40 करोड़ में खरीद लिया.

जोसेफ ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 6 विकेट लिए
बता दें कि अल्जारी जोसेफ ने हाल में ही भारत के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने सीरीज के पहले और तीसरे वनडे में एक ही ओवर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया था. इस सीरीज में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से धमाकेदार प्रदर्शन किया था और 49 रन बनाने के साथ कुल 6 विकेट झटके थे. इस कैरेबियाई गेंदबाज ने अब तक 38 टी20 में 41 विकेट लिए हैं. यह गेंदबाज टी20 में हर 18गेंद पर विकेट लेता है.

CSK Full Squad: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कंप्लीट, IPL Auction 2022 में खरीदे 17 खिलाड़ी

यह भी पढ़ें: IPL 2022 auction Live, Day 2: मुंबई को मिला हार्दिक पंड्या का विकल्प, टिम डेविड को 8.25 करोड़ में खरीदा

जोसेफ ने 3 आईपीएल मैच में 6 विकेट लिए हैं
जोसेफ ने 2019 में आईपीएल डेब्यू किया था. वो पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे और आईपीएल करियर की पहली गेंद पर ही डेविड वॉर्नर का विकेट झटका था. इसके बाद उन्होंने मैच में 5 विकेट और लिए थे. हालांकि उसके बाद वह दो मैच और खेलने लेकिन कोई विकेट नहीं मिला था. आईपीएल में उन्होंने केवल 3 मैच खेले हैं और 10 की औसत से 6 विकेट झटके हैं.

Tags: Alzarri Joseph, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022 Auction

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here