नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी में जुटा हुआ है. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में नीलामी होनी है. इस बार कुल 590 खिलाड़ी उतर रहे हैं. टी20 लीग के 15वें सीजन के लिए 1200 से अधिक खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन बोर्ड की ओर से 600 से अधिक खिलाड़ियों की छंटनी कर दी गई है. लीग में इस बार 10 टीमें उतर रही हैं. मप्र के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने पिछले सीजन में शानदार गेंदबाजी की थी. इस सीजन में भी उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. साथ में उन पर बड़ी बोली लग सकती है. मप्र के 9 खिलाड़ी इस बार ऑक्शन में दिखेंगे.

आवेश खान ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलते हुए 16 मैच में 24 विकेट लिए थे. वे सबसे अधिक विकेट के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. उनका औसत 19 का जबकि स्ट्राइक रेट 15 का रहा था. वे 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे. पिछले दिनों उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में भी जगह मिल गई है. ऐसे में वे यहां भी कमाल का प्रदर्शन करना चाहेंगे.

ऑक्शन में उतरने वाले मप्र के खिलाड़ी

रजत पाटीदार (28 साल): 20 लाख

आवेश खान (25 साल): 20 लाख

कुलदीप सेन (25 साल): 20 लाख

राहुल चंद्रोल (21 साल): 20 लाख

पार्थ सहानी (29 साल): 20 लाख

आशुतोष शर्मा (23 साल): 20 लाख

कुमार कार्तिकेय सिंह (24 साल): 20 लाख

इशान अफरीदी (19 साल): 20 लाख

अरशद खान (24 साल): 20 लाख

खिलाड़ी ने कहा- अपनी शर्तों पर जीत हासिल करना चाहता था, इसलिए रन नहीं लिया, अब ICC ने पुरस्कार से नवाजा

यह भी पढ़ें: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली एक और विवाद में फंसे, बोर्ड के संविधान के खिलाफ जाने का मामला

आईपीएल में इस बार क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नहीं दिखेंगे. वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी नहीं उतरने का फैसला किया है.

आपके शहर से (इंदौर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Avesh khan, BCCI, IPL

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here