10:29 AM, 12-Feb-2022

चेन्नई ने किन खिलाड़ियों को किया रिटेन

पिछले सीजन की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके/CSK) ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया। उन्होंने कप्तान एमएस धोनी को रिटेन किया। हालांकि, उन्हें दूसरे स्थान यानी रवींद्र जडेजा के बाद रिटेन किया गया। फ्रेंचाइजी द्वारा चुने गए बाकी दो खिलाड़ी मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ हैं। जडेजा आईपीएल 2022 में अब तक चेन्नई के सबसे महंगे प्लेयर हैं। जडेजा को 16 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं, धोनी की सैलरी से तीन करोड़ रुपये कट गए हैं। 

इन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया: रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली

पर्स से रकम कटी: 42 करोड़

मेगा ऑक्शन में पर्स में कितनी रकम होगी: 48 करोड़

 

प्लेयर 1 रवींद्र जडेजा16 करोड़ रुपये
प्लेयर 2 एमएस धोनी12 करोड़ रुपये
प्लेयर 3 मोईऩ अली8 करोड़ रुपये
प्लेयर 4 ऋतुराज गायकवाड़6 करोड़ रुपये

10:14 AM, 12-Feb-2022

विदेशियों में वार्नर-होल्डर की रहेगी मांग 

विदेशी खिलाड़ियों में डेविड वार्नर फॉर्म में है और ऑस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज पर अच्छे दाम लगने की उम्मीद है। वह सलामी बल्लेबाज होने के साथ कप्तानी के भी दावेदार है जिन्होंने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब दिलाया था। लखनऊ सुपर जाएंट्स उन पर दांव लगा सकता है।

वार्नर के अलावा वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर की भी अच्छी मांग रहने की उम्मीद है चूंकि वह बड़े छक्के लगाने में माहिर हैं और उपयोगी मध्यम तेज गेंदबाज भी हैं। उनके साथी ड्वेन ब्रावो, ओडियन स्मिथ और रोमारियो शेफर्ड भी अच्छे दाम में बिक सकते हैं। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के लिए भी टीमों में होड़ लग सकती है।

08:53 AM, 12-Feb-2022

मध्यक्रम में गेम चेंजर की जरूरत

महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स), विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर) और रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस) को उनकी टीमों ने बरकरार रखा है। टीमों की नजरें मध्यक्रम के बल्लेबाजों, कलाई के स्पिनरों और ऑलराउंडरों पर रहेंगी। केएल राहुल (17 करोड़) रिटेंशन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर पंजाब किंग्स (72 करोड़ पर्स), सनराइजर्स हैदराबाद (68 करोड़ पर्स) और राजस्थान रॉयल्स (62 करोड़ रुपये पर्स) जैसी टीमों को लुभा सकते हैं। इन टीमों को मध्यक्रम में ‘गेम चेंजर’ खिलाड़ी की जरूरत है।

08:41 AM, 12-Feb-2022

अश्विन-अंबाती रायुडू के लगेंगे अच्छे दाम 

टी-20 में औसत प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे को भी अच्छे दाम मिल सकते हैं जबकि अंबाती रायुडू जैसे खिलाड़ी सात से आठ करोड़ रुपये में बिक सकते हैं। खराब फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव के भी बिकने की उम्मीद है। 

कहां देख सकेंगे आईपीएल ऑक्शन लाइव..यहां जानिए

किस फ्रेंचाइजी के पास कितनी राशि

  • पंजाब किंग्स : 72 करोड़
  • सनराइजर्स हैदराबाद  : 68 करोड़
  • राजस्थान रायल्स : 62 करोड़
  • लखनऊ सुपर जाएंट्स : 59 करोड़
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू : 57 करोड़
  • गुजरात टाइटंस (अहमदाबाद) : 52 करोड़
  • मुंबई इंडियंस : 48 करोड़
  • चेन्नई सुपर किंग्स : 48 करोड़
  • कोलकाता नाइट राइडर्स : 48 करोड़
  • दिल्ली कैपिटल्स : 47.5 करोड़

08:39 AM, 12-Feb-2022

करोड़पति हो सकते हैं आवेश-शाहरुख 

यह चूंकि मेगा नीलामी है और टीमों को कम से कम 18 खिलाड़ियों की जरूरत है तो भारतीय खिलाड़ियों (कैप्ड या अनकैप्ड) को टीमें हाथों हाथ लेंगी। यही वजह है कि पिछले साल पर्पल कैप जीतने वाले हर्षल पटेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है और वह इससे पांच गुना अधिक पा सकते हैं।

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर रहे आवेश खान का बेस प्राइस 20 लाख रुपये है, लेकिन यह 50 गुना बढ़ सकता है। घरेलू क्रिकेटरों में एक शाहरुख खान, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी पर नजरें होंगी। उन्हें स्टीव स्मिथ, जॉनी बेयरस्टो या इयोन मोर्गन जैसे दिग्गजों से अच्छे दाम मिल सकते हैं।

 

07:56 AM, 12-Feb-2022

10 नए खिलाड़ी जो जोड़े गए

जो नए 10 खिलाड़ी ऑक्शन से जोड़े गए हैं, उनमें भारत से अग्निवेश अयाची, रोहन राणा, नीतीश रेड्डी, हार्दिक तमोड़े, मिहिर हिरवानी, सैराज पाटिल, मोनू सिंह शामिल हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के भी तीन अंडर-19 स्टार्स शामिल हैं। इसमें दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले निवेथन राधाकृष्णन, लांस मॉरिस और एरॉन हार्डी शामिल हैं। इन सभी 10 खिलाड़ियों की बेस प्राइस 20 लाख रुपये है।

07:44 AM, 12-Feb-2022

दीपक हुड्डा का बेस प्राइस बढ़ा

आईपीएल नीलामी के लिए 590 खिलाड़ियों के शॉर्टलिस्ट होने तक दीपक हुड्डा कैप्ड खिलाड़ी नहीं थे। इसका मतलब यह है कि उन्होंने तब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। हालांकि, शॉर्टलिस्ट होने से लेकर आज नीलामी होने तक के बीच में दीपक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे खेले हैं। अब उनकी कैटेगरी भी बदली गई है। हुड्डा की बेस प्राइस 40 लाख रुपये से बढ़कर 75 लाख रुपये की गई है। हुड्डा का टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन अच्छा रहा। ऐसे में उन पर भी अच्छी बोली लग सकती है।

07:42 AM, 12-Feb-2022

10 नए खिलाड़ी ऑक्शन पूल में जोड़े गए

शुक्रवार को 10 और नए खिलाड़ी ऑक्शन पूल में जोड़े गए हैं। यह सभी खिलाड़ी अंडर-19 विश्व कप के स्टार्स हैं। इन्हें विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। इनको मिलाकर कुल 600 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। पहले 590 खिलाड़ियों पर बोली लगनी थी। यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले कुछ सालों के लिए सभी फ्रेंचाइजी अपनी कोर टीमें कैसे मजबूत करती हैं।

07:33 AM, 12-Feb-2022

IPL 2022 Auction Live: दोपहर 12 बजे से शुरू होगी नीलामी, हुड्डा का बेस प्राइस बढ़ा,10 और खिलाड़ी जोड़े गए

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आईपीएल 2022 के लिए मेगी ऑक्शन का दिन आ चुका है। आज दोपहर 12 बजे से नीलामी की शुरुआत होगी। 10 फ्रेंचाइजियों के बीच श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर, कगिसो रबाडा, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। इस साल दस से ज्यादा क्रिकेटर दस करोड़ से अधिक में बिक सकते हैं। आईपीएल का यह 15वां संस्करण होगा। इस साल लखनऊ सुपरजाएंट्स और गुजरात टाइटंस दो नई टीमें होंगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here