नई दिल्ली: आईपीएल 2022 बहुत ही शानदार होने वाला है, क्योंकि दर्शकों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. आईपीएल में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन होता है यहां लोगों को रोमांच, उत्साह और तनाव अपने चरम सीमा पर देखने को मिलता है. आईपीएल में हर टीम का एक अलग नाम होता है. अब आईपीएल से नई जुड़ी अहमदाबाद टीम ने अपने नाम की घोषणा की है, जिसका सभी को इंतजार था. 

अहमदाबाद टीम ने अपने नाम का किया ऐलान 

अहमदाबाद टीम अपने एक खास नाम के साथ आईपीएल 2022 में उतरने वाली है. IPL में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली अहमदाबाद की टीम ‘अहमदाबाद टाइटंस’ के नाम से जानी जाएगी. अहमदाबाद का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल के पास है, उन्होंने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है. अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से टीम का नया नाम सामने आया है. 

मेगा ऑक्शन से पहले इन प्लेयर्स को खरीदा 

अहमदाबाद टीम ने तीन प्लेयर्स अपने साथ जोड़े हैं, उन्होंने अपने कप्तान की घोषणा कर दी है. हार्दिक पांड्या अहमदाबाद टीम के कप्तान होंगे. हार्दिक बहुत ही खतरनाक ऑलराउंडर हैं. उन्होंने आईपीएल में ढेरों रन कूटे हैं. वह डेथ ओवर्स में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हैं. दूसरे खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने अफगानिस्तान के जादुई स्पिनर राशिद खान और तीसरे खिलाड़ी के तौर पर स्टार ओपनर शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है. 

कोच के तौर पर शामिल किए हैं धुरंधर खिलाड़ी 

अहमदाबाद ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े से बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है. 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे गैरी कर्स्टन को अहमदाबाद ने अपना मेंटर बनाया है. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टीम के मुख्य कोच और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी टीम के डायरेक्टर हैं. 

12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन 

बीसीसीआई (BCCI) ने कंफर्म कर दिया है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को होगा. इसमें 590 खिलाड़ी का नाम है. इनमें 228 कैप्ड खिलाड़ी हैं तो वहीं 355 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं. आईपीएल 2022 बहुत ही शानदार होने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाईं देंगी. लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ी हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here