इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Kinght Riders, KKR) को 82 रनों से हराया। इस मैच में एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) ने नॉटआउट 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। केकेआर के स्टार बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) एक बार फिर फ्लॉप हुए और 10 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। रसेल ने दो चौके और एक छक्का लगाया था, लेकिन जब तक क्रीज पर थे, तब तक आरसीबी की टेंशन भी बनी हुई थी। रसेल का विकेट गिरते ही आरसीबी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जिस तरह से जश्न मनाया, वह बताता है कि उनका विकेट टीम के लिए कितना अहम था।

IPL 2020 RCBvKKR: एबीडी की ताबड़तोड़ फिफ्टी, पोलार्ड की कर ली बराबरी

रसेल 13.5 ओवर में इसुरु उडाना की गेंद पर मोहम्मद सिराज को आउट करके पवेलियन लौटे। विराट के सेलिब्रेशन का वीडियो शेयर करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के आधिकारिक ट्विटर पर हैंडल पर लिखा गया, ‘इमोशन्स और सेलिब्रेशन सबकुछ बयां करता है। इसुरु उडाना ने विकेट लिया और रसेल आउट हुए।’ केकेआर की ओर से शुभमन गिल बेस्ट स्कोरर रहे, जिन्होंने 25 गेंद पर 34 रनों की पारी खेली। उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings, CSK) के खिलाफ जीत के हीरो रहे राहुल त्रिपाठी 22 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए।

कोहली और डीविलियर्स ने इस खास रिकॉर्ड पर जमाया कब्जा

राहुल ने सीएसके के खिलाफ पारी का आगाज किया था, लेकिन आरसीबी के खिलाफ उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। मैच की बात करें तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 194 रन बनाए। विराट और एबीडी के बीच तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की अटूट साझेदारी हुई। कप्तान विराट कोहली 28 गेंद पर 33 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। विराट ने अपनी पारी के दौरान महज एक चौका लगाया। आरसीबी के 195 रनों के लक्ष्य के जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ आरसीबी के खाते में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बराबर 10 प्वॉइंट्स हो गए हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर आरसीबी तीसरे पायदान पर है।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here