इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Prmeier League) के 13वें सीजन(IPL 2020) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का आमना-सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए जीत बेहद जरूरी होगी। केकेआर की टीम को अपने आखिरी मैच में मुंबई इंडयिंस के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि हैदराबाद को अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से हार मिली थी। ऐसे में इस मैच में दोनों ही टीमें दमदार प्रदर्शन करके जीत की पटरी पर वापिस लौटना चाहेंगी। इस सीजन पहली भिड़ंत में केकेआर की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 7 विकेटों से आसान जीत दर्ज की थी।

नए कप्तान के लिए आसान नहीं राह

कोलकाता नाइटराइडर्स के नए कप्तान इयोन मोर्गन के लिए हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले कई अहम चीजों पर गौर करना होगा। मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में पूरी तरह से पस्त दिखाई दी थी। केकेआर के लिए टॉप ऑर्डर इस सीजन काफी बड़ी समस्या रहा है, टीम के ओपनर अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे हैं, जबकि तीसरे नंबर पर नीतिश राणा का प्रदर्शन अबतक कुछ खास नहीं रहा है। रसेल के बल्ले से भी अबतक इस टूर्नामेंट में एक भी विस्फोटक पारी देखने को नहीं मिली है और यही वजह है कि केकेआर प्वॉइंट टेबल में इस साल इतना संघर्ष कर रही है। गेंदबाजी में पिछले मैच में टीम ने क्रिस ग्रिन को शामिल किया था, पर वो कोई खास कमाल नहीं कर सके थे। हालांकि, टीम उनको एक मौका और जरूर देना चाहेगी। 

हैदराबाद के लिए कई मुश्किलें

हैदराबाद की टीम ने चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में अभिषेक शर्मा को बाहर बैठकर शाहबाज नदीम को टीम में जगह दी थी, लेकिन चेस के दौरान टीम को आखिरी के ओवरों में एक बल्लेबाज की कमी खली थी, जिसको खुद कप्तान वॉर्नर ने भी स्वीकार किया था। ऐसे में केकआर के खिलाफ अभिषेक शर्मा की एक बार फिर टीम में वापसी हो सकती है। हैदराबाद को अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है, तो कप्तान डेविड वॉर्नर के बल्ले से रन निकलना बहुत जरूरी है। साथ ही, मनीष पांडे और बेयरस्टो को भी अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा। चेन्नई के खिलाफ खलील अहमद की काफी पिटाई हुई थी, खलील ने अपने चार ओवर में 45 रन लुटाए थे, हालांकि, उन्होंने 2 विकेट भी अपने नाम किए थे। भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने के बाद टीम के पास खलील अहमद के साथ जाने के अलावा कोई ज्यादा विकल्प भी नहीं दिखाई देते हैं। 

हेड टू हेड

केकेआर और हैदराबाद के बीच अबतक 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 में जीत कोलकाता की टीम को मिली है, जबकि 7 मैचों को हैदराबाद की टीम ने अपने नाम किया है। इस सीजन हुई भिड़ंत में केकेआर की टीम ने मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था। 2019 में यह दोनों ही टीमें 2 बार एक दूसरे के आमने-सामने आई थी, उस साल दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच को अपने नाम किया था। 2018 में यह दोनों ही टीमें तीन बार एक दूसरे से भिड़ी थीं और 2 बार जीत हैदराबाद के हाथों लगी थी, जबकि एक बार केकेआर ने मैच को अपने नाम किया था।

दोनों टीमों की संभावित XI

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित XI: डेविड वॉर्नर(कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद/विजय शंकर, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, टी नटराजन, खलील अहमद, संदीप शर्मा।

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित XI: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन(कप्तान), आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here