Home IPL-New IPL 2019 SRHvsRR: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रचा इतिहास,...

IPL 2019 SRHvsRR: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रचा इतिहास, जानें कौन से रिकॉर्ड्स टूटे

0
27

IPL 2019 SRH vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 8वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हराया। 199 रनों का लक्ष्य सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। राशिद खान (Rashid Khan) ने छक्के के साथ मेजबान टीम को जीत दिलाई। इस मैच के स्टैट्स शानदार रहे, मौजूदा सीजन का पहला शतक इस मैच में जड़ा गया, पहली पारी में ऑरेंज कैप संजू सैमसन के सिर सजी और दूसरी पारी के बाद उनके सिर से डेविड वॉर्नर के सिर पर पहुंच गई। एक नजर इस मैच में बने नए रिकॉर्ड्स और स्टैट्स पर-

1- हैदराबाद सनराइजर्स अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कभी नहीं हारा है। इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच यह तीसरा मैच था और तीनों बार जीत हैदराबाद सनराइजर्स ने जीत दर्ज की है।

2- आईपीएल में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टे़डियम पर यह तीसरा सबसे बड़ा रन चेज था। सनराइजर्स हैदराबाद ने 199 रनों का टारगेट हासिल कर इस मैच में जीत दर्ज की।

RCB vs MI: मैच के बाद गुस्से में अंपायर रूम में घुसे विराट, कहे अपशब्द!

IPL 2019: संजू सैमसन के शतक पर फिरा पानी, SRH ने RR को 5 विकेट से दी मात

3- सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो यह आईपीएल इतिहास में उनका सबसे बड़ा रन चेज है। 

4- 12 बार आईपीएल में 199 या इससे ज्यादा रनों का टारगेट हासिल किया गया है। बेंगलुरु और हैदराबाद में तीन-तीन बार, चेन्नई में दो बार और कोलकाता, अबू धाबी, दिल्ली में एक-एक बार ऐसा किया जा चुका है।

5- आईपीएल में दो या इससे अधिक शतक लगाने वाले संजू सैमसन चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। संजू सैमसन से पहले विराट कोहली (4 सेंचुरी), मुरली विजय (2 सेंचुरी) और वीरेंद्र सहवाग (2 सेंचुरी) इस लिस्ट में शामिल थे।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में दो विकेट पर 198 रन बनाए। संजू सैमसन 102 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 70 और बेन स्टोक्स ने नॉटआउट 16 रनों की पारी खेली। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन बनाकर पांच विकेट से जीत अपने नाम की। डेविड वॉर्नर ने 37 गेंद पर 69, जॉनी बेयरेस्टो ने 28 गेंद पर 45, विजय शंकर ने 15 गेंद पर 35 और राशिद खान ने 8 गेंद पर नॉटआउट 15 रनों का योगदान दिया।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here