Home IPL-New IPL 2019: हार्दिक-राहुल और वॉर्नर ने विवादों से उबरकर की यादगार वापसी

IPL 2019: हार्दिक-राहुल और वॉर्नर ने विवादों से उबरकर की यादगार वापसी

0
23

विश्व कप वाले वर्ष में खेले गए आईपीएल के 12वें संस्करण में फोकस अंतरराष्ट्रीय सितारों, उनके फॉर्म और फिटनेस पर था। विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक भारत के लिए सबसे बड़ा फायदा हार्दिक और राहुल का प्रदर्शन रहा। हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर शानदार प्रदर्शन किया। जबकि डेविड वॉर्नर ने विश्व कप से पहले विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। दक्षिण अफ्रीका के 40 वर्षीय स्पिनर इमरान ताहिर ने उम्र को धता बताते हुए अपनी फिरकी का परचम लहराया। ‘बूढे घोड़ों की फौज’ कही जाने वाली महेंद्र सिंह धौनी की टीम फाइनल तक पहुंची। मुंबई इंडियंस को लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल मिला। इस सत्र में 30 से ज्यादा मैच आखिरी ओवर में जाकर खत्म हुए।

READ ALSO: IPL 2019 Final: रोहित-मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को आउट करने के लिए चली थी ये चाल

हार्दिक, राहुल और वॉर्नर ने विवादों से उबरकर किया शानदार कमबैक
एक टीवी चैट शो में महिलाओं पर की गई अनर्गल बयानबाजी के कारण अस्थाई प्रतिबंध झेलकर लौटे हार्दिक और राहुल ने आईपीएल 2019 में अपनी पूरी ऊर्जा अच्छे प्रदर्शन पर लगाई। विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह अच्छा संकेत है। किंग्स इलेवन पंजाब टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी लेकिन उसके ओपनर केएल राहुल ने 593 रन बनाए और वह डेविड वॉर्नर (692) के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पंड्या एक बार फिर ‘गेम चेंजर’  या ‘एक्स फैक्टर’ बनकर उभरे। उन्होंने टूर्नामेंट में 191 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 402 रन बनाए, 14 विकेट लिये और 11 कैच लपके। टीम प्रबंधन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कार्यभार को लेकर चिंतित होगा लेकिन दोनों ने 19-19 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी।

READ ALSO: VIDEO: मुंबई इंडियंस की आफ्टर पार्टी में रोहित शर्मा ने पकड़ी युवी की गर्दन, जानिए क्यों

कगीसो रबाडा के सुपर यॉर्कर के लिए याद रहेगा आईपीएल 2019 सत्र
डेविड वॉर्नर ने 692 रन बनाकर शानदार वापसी की। उनके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ आखिरी मैचों में लय में लौटे। उन्हें विश्व कप से पहले आईपीएल खेलने भेजने का ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन का फैसला सही साबित होता नजर आ रहा है। कगीसो रबाडा ने 25 विकेट लिए और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर तक खिंचे मैच में उनके छह यॉर्कर लंबे समय तक लोगों को याद रहेंगे। टूर्नामेंट से पहले कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर काफी हाइप बनाई गई थी लेकिन दोनों पर भारी पड़े 40 बरस के इमरान ताहिर। उनकी पारंपरिक लेग ब्रेक और गुगली बल्लेबाजों के लिए जी का जंजाल बन गई थी जिसके दम पर उन्होंने पर्पल कैप भी जीती। वेस्टइंडीज के लिए खुशी की बात आंद्रे रसेल की फॉर्म रही जिन्होंने अकेले दम पर केकेआर के लिए मोर्चा संभालकर 510 रन बनाए और 11 विकेट लिए। 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here