Home Cricket-New भारत के पीआर श्रीजेश ने वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2021...

भारत के पीआर श्रीजेश ने वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2021 का खिताब जीता

0
40

लुसाने:
भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने चार दशकों के बाद पिछले साल ओलंपिक खेलों में कांस्य जीता था। अब उन्हें 2021 के लिए द वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया है।

द वर्ल्ड गेम्स डॉट ओआरजी पर किए गए एक वैश्विक प्रशंसक वोट में श्रीजेश नामांकन सूची में शीर्ष स्थान पर रहे। उनको 1,27,647 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहने वाले एथलीट स्पान स्पोर्ट से लगभग दोगुना वोट मिला। तीसरे स्थान पर क्लाइंबिंग ऐस अल्बर्ट गिन्स लोपेज रहे, जिन्होंने 67,428 वोट हासिल किए।

एफआईएच ने कहा कि हमवतन और 2019 का पुरस्कार जीतने वाली भारतीय महिला कप्तान रानी के बाद श्रीजेश यह पुरस्कार जीतने वाले दूसरे हॉकी खिलाड़ी बन गए हैं।

2021 के लिए एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर के रूप में भी चुने जाने वाले शॉट स्टॉपर ने कहा, मैं यह पुरस्कार जीतकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सबसे पहले मुझे यह पुरस्कार देने के लिए एफआईएच को धन्यवाद और दूसरी बात, दुनियाभर के सभी भारतीय हॉकी प्रेमियों को धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वोट दिया।

श्रीजेश ने कहा, नामांकित होने तक मैंने अपना काम किया, लेकिन बाकी प्रशंसकों और हॉकी प्रेमियों ने किया। इसलिए, यह पुरस्कार उन्हें जाता है और मुझे लगता है कि वे मुझसे ज्यादा इस पुरस्कार के लायक हैं। यह भारतीय हॉकी के लिए भी एक बड़ा क्षण है, क्योंकि हॉकी समुदाय में दुनियाभर सभी हॉकी महासंघों ने मुझे वोट दिया, इसलिए हॉकी परिवार से उस समर्थन को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

तीन बार के ओलंपियन ने आगे कहा, इसके अलावा, मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो व्यक्तिगत पुरस्कारों में विश्वास नहीं करता है, खासकर जब आप एक टीम का हिस्सा होते हैं। यह न केवल 33 खिलाड़ियों की टीम है, बल्कि आपके पास बहुत सारे लोग शामिल हैं, जिसमें कोचिंग स्टाफ और सहयोगी स्टाफ भी हैं। हॉकी इंडिया जैसा एक महान संघ है, जो आपका बहुत समर्थन कर रहा है। भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) है, जो आपको प्रशिक्षित करने के लिए सभी विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान कर रहा है।

एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेइल ने कहा, वैश्विक हॉकी समुदाय की ओर से मैं इस शानदार उपलब्धि के लिए पीआर श्रीजेश को तहे दिल से बधाई देना चाहता हूं। यह उनके लिए, उनकी टीम के लिए और समग्र रूप से हॉकी के लिए एक बड़ी पहचान है। हम उन सभी प्रशंसकों को भी धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने उन्हें वोट दिया।

श्रीजेश को बधाई देते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने कहा, हॉकी इंडिया की ओर से मैं श्रीजेश को प्रतिष्ठित वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2021 का पुरस्कार जीतने के लिए बधाई देता हूं। यह भारत के लिए एक बहुत ही गर्व और विशेष क्षण है, क्योंकि वह इस सम्मान को जीतने वाले एकमात्र दूसरे भारतीय बने हैं। मैं एफआईएच, दुनियाभर के हॉकी समुदाय और निश्चित रूप से, उनके सभी प्रशंसकों को उनका समर्थन करने और इस पुरस्कार के लिए वोट देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here