Image Source : TATA OPEN MAHARASHTRA
अर्जुन काधे

पुणे। टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में भारत का आगाज बेहद ही निराशाजनक रहा। भारत के रामकुमार रामनाथन और अर्जुन काधे मंगलवार को महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के शुरुआती दौर में हार के साथ बाहर हो गए।  रामकुमार को आठवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानो ट्रैवाग्लिया से 6-7, 6-4, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं स्थानीय खिलाड़ी काधे को जोआओ सूसा के खिलाफ 6-7 , 7-6, 6-2 से पराजय का सामना करना पड़ा।

दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी-250 टूर प्रतियोगिता के चौथे सत्र का आयोजन महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ द्वारा किया जाता है। रामकुमार और ट्रैवाग्लिया दोनों ने शुरुआती सेट में आक्रामक खेल का सहारा लिया और अच्छे लय में दिख रहे थे। पहले सेट में स्कोर जब 4-4 की बराबरी पर था तब चेन्नई के खिलाड़ी ने दमखम दिखाते हुए 6-5 की बढ़त ली लेकिन वे इस सेट को अपने पक्ष में नहीं कर सके।

शीर्ष रैंकिंग वाले इस भारतीय ने दूसरे सेट में 4-2 की बढ़त बना ली। इसके बाद उन्होंने शानदार सर्विस के साथ इसे अपने नाम किया। विश्व रैंकिंग में 93वें स्थान पर काबिज ट्रैवाग्लिया ने निर्णायक मुकाबले में जोरदार वापसी करते हुए 5-3 की बढ़त बना ली और फिर आखिरी गेम जीत कर दूसरे दौर में जगह पक्की की। इससे पहले, 28 वर्षीय काधे ने विश्व के पूर्व 28वें नंबर के खिलाड़ी सूसा को पहले दो सेटों में प्रत्येक अंक के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर किया, जो टाई-ब्रेक में चला गया था।

पुर्तगाल के खिलाड़ी ने हालांकि तीसरे सेट में भारतीय खिलाड़ी को हावी होने के ज्यादा मौके नहीं दिये। अंतिम 32 के अन्य एकल मैचों में, फिनलैंड के छठी वरीयता प्राप्त एमिल रुसुवुओरी ने पिछले सत्र के सेमीफाइनलिस्ट ईगोर गेरासिमोव को सीधे सेटों में 6-0, 7-6  से हराया। बर्नबे जापाटा मिरालेस और अलेक्सांद्र वुकिक भी अपने-अपने मैचों को जीतकर  दूसरे दौर में पहुंच गए। 

(With Bhasha Inputs)



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here