नई दिल्ली: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी इस वक्त टीम इंडिया के दो सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज हैं. ये दोनों ही बॉलर भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में अपना कमाल दिखाते हैं. लेकिन भारत में एक गेंदबाज और ऐसा है जो इन दोनों ही गेंदबाजों से भी बहुत घातक है. ये गेंदबाज लगातार 150 की स्पीड से ज्यादा तेज बॉलिंग करता है और मौजूदा समय में भारत का सबसे तेज गेंदबाज है. लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि इतना घातक होने के बाद भी सेलेक्टर्स इस बॉलर को एक भी मौका नहीं दे रहे हैं.

बुमराह-शमी भी इस बॉलर के आगे फेल

ये बात एकदम सही है कि टीम इंडिया के पास भी एक ऐसा खतरनाक गेंदबाज है जिसके सामने बुमराह और शमी भी फीके ही नजर आते हैं. हम जिस तेज गेंदबाज के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है उमरान मलिक. कश्मीर का ये तेज गेंदबाज लगातार 150 से तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकता है. लेकिन अभी तक टीम इंडिया में इस गेंदबाज का सेलेक्शन हुआ ही नहीं. उमरान ने आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की थी और खुद पूर्व कप्तान विराट कोहली की भी इस तेज गेंदबाज पर नजर थी. लेकिन उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया. आईपीएल के दूसरे हाफ में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए इस बॉलर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. लेकिन फिर भी अबतक उसे टीम में मौका नहीं दिया गया है.

नहीं मिल पा रहा है डेब्यू का मौका

हैरानी की बात ये है कि इस खिलाड़ी को अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है. सेलेक्टर्स ने IPL में कमाल दिखा चुके जम्मू और कश्मीर के खतरनाक गेंदबाज उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में सेलेक्ट किया था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया. आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने सनसनी मचा दी थी. उमरान मलिक लगातार 150 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं. बड़े-बड़े बल्लेबाज भी इस गेंदबाज को देखकर हैरान रह गए थे. बता दें कि भारत में मुश्किल से ऐसे दो-तीन ही गेंदबाजों ने जन्म लिया है जो लगातार 150 के ऊपर गेंदबाजी कर पाते हों.  

बुमराह-शमी भी आसपास नहीं 

सबसे तेज गेंद डालने की लिस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी उमरान मलिक के आस पास नहीं हैं. उमरान ने इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज 155+ की गेंद डाली. इससे पहले RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट की 147.68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी. हैदराबाद के खलील अहमद तीसरे नंबर पर हैं जो 147.38 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here