हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के सातवें सीजन में रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी का सामना एफसी गोवा से होगा.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 22 Nov 2020, 10:37:16 AM

आईएसएल (Photo Credit: IANS)

गोवा:

हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के सातवें सीजन में रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी का सामना एफसी गोवा से होगा. इस सीजन में यह दोनों टीमों का पहला मुकाबला ह. गोवा के पूर्व कोच सर्जियो लोबेरा इस बार मुम्बई सिटी एफसी का दामन थाम चुके हैं. उनके जाने के बाद कई अहम खिलाड़ी भी क्लब का साथ छोड़ चुके है और टीम इस बार खुद को बदलाव के दौर में पा रही है.

ये भी पढ़ें: धोनी को जब आता था गुस्सा तो क्या करते थे… साक्षी ने किया बड़ा खुलासा

इन सबके बावजूद एफसी गोवा को उम्मीद है कि इस बार वो अपने नए कोच जुआन फेरांडो के मार्गदर्शन में पहली बार ट्रॉफी तक पहुंचेगी. टीम ने इस बार कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उभरते हुए प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के साथ भी करार किया है. हालांकि गोवा के लिए इस मैच में तीन अंक लेना आसान नहीं होगा, खासकर बेंगलुरू एफसी जैसी टीम के खिलाफ, जिसने इस बार न केवल अपने कोर टीम को बनाए रखा है जबकि टीम को और अधिक मजबूती भी दी है.

ये भी पढ़ें: सिराज को पिता के इंतकाल के बाद स्वदेश लौटने का मिला था प्रस्ताव…लेकिन

बेंगलुरू एफसी के पास डिमास डेलगाडो, नार्वे के स्ट्राइकर क्रिस्टियन ओपसेथ और ब्राजील के क्लाइन सिल्वा जैसे विदेशी खिलाड़ी की एक टीम है. आंकड़े भी कुआड्रार्ट की टीम के साथ है. आईएसएल के इतिहास में गोवा और बेंगलुरू की टीम अब तक सात बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी है और इसमें गोवा को केवल एक ही बार जीत मिली है. फेरांडो हालांकि अतीत को पीछे छोड़ चुके हैं. उन्होंने कहा, गोवा के खिलाफ बेंगलुरू एफसी का इतिहास मुझे पता है. मुझे पता है कि पिछले मैच में क्या हुआ था. लेकिन यह एक नई टीम है, नया अध्याय है और एक नई सीजन की शुरूआत है.

ये भी पढ़ें : IND vs AUS : मोहम्‍मद शमी बोले, IPL के प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया

कुआड्रार्ट के कोच रहते बेंगलुरू एफसी अब तक गोवा से एक बार भी नहीं हारी है. कुआड्रार्ट चाहेंगे कि उनका ये रिकॉर्ड कायम रहे क्योंकि बैंगलोर एफसी मेजबान गोवा के खिलाफ पिछले छह मैचों से अजेय चल रही है. कुआड्रार्ट ने कहा मैं जुआन फेरांडो को निजी रूप से नहीं जानता, लेकिन मुझे पता है कि सभी स्पेनिश कोच अच्छे है और उन्हें अपने विरोधियों और रणनीति के बारे में बहुत अच्छे से पता है. मुझे यकीन है कि हमारे खिलाफ उनकी योजना अच्छी है और वे इस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसलिए मुझे एक रणनीतिक मुकाबले की उम्मीद है. बेंगलुरू एफसी पिछले सीजन में केवल 16 गोल ही खाई थी, जोकि किसी भी टीम का सबसे कम गोल है. लेकिन गोवा की टीम ने भी अधिक गोल किए है और फैन्स को दोनों टीमों के बीच एक मनोरंजक मुकाबले की उम्मीद है.

 



संबंधित लेख

First Published : 22 Nov 2020, 10:37:16 AM


For all the Latest
Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here