Home Cricket-New चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज रुतुराज...

चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़

0
59

धर्मशाला:
भारतीय सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी दी।

बोर्ड ने यह भी कहा कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को शनिवार और रविवार को शेष दो टी20 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया, बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने बृहस्पतिवार को लखनऊ में पहले टी20 मैच से पहले अपनी दाहिनी कलाई के जोड़ में दर्द की शिकायत की थी और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की।

उनका एमआरआई स्कैन एक विशेषज्ञ परामर्श के बाद किया गया था। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शेष दो टी20 के लिए मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया है।

इससे पहले बृहस्पतिवार को, लखनऊ में भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 की शुरुआत से ठीक पहले, बीसीसीआई ने एक अपडेट दिया था, जिसमें कहा गया था कि गायकवाड़ दाहिनी कलाई में चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

उन्होंने कहा, रुतुराज गायकवाड़ ने चोट की शिकायत की, जिससे वे बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। वह पहले टी20 के चयन के लिए अनुपलब्ध थे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है।

सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं। यादव और चाहर कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में चोटिल हो गए थे।

भारत वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है और आज (शनिवार) धर्मशाला में दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा।

भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), अवेश खान और मयंक अग्रवाल।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here