1 of 1





धर्मशाला। तीन मैचों की टी20 सीरीज में शनिवार को यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। श्रेयस अय्यर के नाबाद अर्धशतक 74 रन और रवींद्र जडेजा (45) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इस दौरान अय्यर ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार से नवाजे गए। श्रीलंका द्वारा दिए गए 184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत थोड़ी डगमगाती दिखी। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मात्र एक रन पर चमीरा के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं, ईशान किशन, जिन्होंने पहले टी20 मैच में शानदार पारी खेली थी, वो भी दूसरे मैच में 15 गेंदों में 16 रन बनाकर गेंदबाज लाहिरू कुमारा के ओवर में कैच थमा बैठे। इस दौरान श्रेयर अय्यर क्रीज पर बने हुए थे।

किशन के बाद बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ पारी खेली, बल्लेबाज 25 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके की मदद से 39 रन बनाकर लाहिरू कुमारा के ओवर में कैच थमा बैठे। वहीं, सैमसन के बाद आए रवींद्र जडेजा ने मात्र 18 गेंदों में एक छक्का और सात चौके की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। इस दौरान श्रेयस अय्यर के नाबाद अर्धशतक और खेल के अंत में आए जडेजा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैच को टीम के नाम कर दिया। भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 186 रन बनाए।

बता दें, पहली पारी में पथुम निसानका (75) और कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 47) की शानदार पारी की बदौलत श्रीलंका ने भारत को 184 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रीलंका ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए थे।

संक्षिप्त स्कोर :

श्रीलंका : 183/5 (पथुम निसानका 75 और कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 47), (चहल 1/27)।

भारत : 186/3 (श्रेयस अय्यर (नाबाद 74), जडेजा (नाबाद 45), लाहिरू कुमारा 2/31)। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-2nd T20I: India beat Sri Lanka by 7 wickets, take unassailable 2-0 series lead



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here