भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी। भारतीय टीम ने अपने 1000वें एकदिवसीय में जीत के लिए मिले 177 रन के लक्ष्य को 28 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए।

अहमदाबाद। भारत ने वेस्ट इंडीज को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मुकाबले में 6 विकेट से मात दे दी है। रोहित शर्मा ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, जो सही साबित हुआ। भारतीय गेंदबाजों के सामने वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और टीम 176 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऐसे में भारत के सामने 177 रन का लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की। भारतीय टीम के लिए यह ऐतिहासिक मुकाबला रहा क्योंकि भारतीय टीम ने अपना 1000वां वनडे मुकाबला खेला। 

इसे भी पढ़ें: जब 1983 की जीत के बाद बीसीसीआई को संकट से निकाला था लता जी ने 

फिरकी के सामने नहीं टिक पाई विंडीज खिलाड़ी

युजवेन्द्र चहल और वाशिंगटन सुंदर की फिरकी गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय में 43.5 ओवर में 176 रन पर आउट गयी। चहल ने 9.5 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिये जबकि सुंदर ने नौ ओवर में 30 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाये। प्रसिद्ध कृष्णा को दो तो वहीं मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली। वेस्टइंडीज की टीम एक समय 23वें ओवर में 79 रन पर सात विकेट गंवाकर मुश्किल में थी लेकिन पूर्व कप्तान जेसन होल्डर और फैबियन ऐलन ने आठवें विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। होल्डर ने 71 गेंद की पारी में चार छक्कों की मदद से 57 रन बनाये।



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here