Home Trending In Cricket IND vs PAK: महिला वर्ल्ड कप में हाईवोल्टेज मैच से अभियान शुरू...

IND vs PAK: महिला वर्ल्ड कप में हाईवोल्टेज मैच से अभियान शुरू करेगा भारत, देखें पूरा शेड्यूल

0
18


Indian Team Full Schedule Women World Cup 2022: महिला वर्ल्ड कप की शुरुआत 4 मार्च से न्यूजीलैंड में हो रही है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च को खेलेगी। इसके बाद भारत को 6 अन्य टीमों के साथ 27 मार्च तक लीग मैच खेलने होंगे।

महिला वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 4 मार्च से न्यूजीलैंड में होगी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च को माउंट मांगानुई के बे ओवल में खेलेगी। मिताली राज की अगुआई में यह भारतीय टीम उस सपने को पूरा करने उतरेगी जो 2017 के फाइनल में इंग्लैंड ने तोड़ दिया था।

इस महिला वर्ल्ड कप में जहां सभी की नजरें स्टार ओपनर स्मृति मंधाना पर होंगी। वहीं वार्म अप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी वनडे में अर्धशतक लगाकर उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी वापसी के संकेत दे दिए हैं। मिताली राज के कंधे पर पूरी टीम की बल्लेबाजी के साथ-साथ हर छोटे-बड़े फैसले की जिम्मेदारी होगी।

इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में कई युवा प्रतिभाएं भी नजर आएंगी। जिसमें शेफाली वर्मा, सबिनेनी मेघना, स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर जैसे नाम शामिल हैं। वहीं झूलन गोस्वामी और मिताली राज का यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है ऐसे में टीम इन दिग्गज खिलाड़ियों को चैंपियन बनाकर विदाई देना चाहेगी।

यह है भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

  • भारत बनाम पाकिस्तान – 6 मार्च, सुबह 6.30 बजे
  • न्यूजीलैंड बनाम भारत – 10 मार्च, सुबह 6.30 बजे
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज – 12 मार्च, सुबह 6.30 बजे
  • भारत बनाम इंग्लैंड – 16 मार्च, सुबह 6.30 बजे
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 19 मार्च, सुबह 6.30 बजे
  • भारत बनाम बांग्लादेश – 22 मार्च, सुबह 6.30 बजे
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका – 27 मार्च, सुबह 6.30 बजे

(नोट: इन सभी मुकाबलों का समय भारतीय समयानुसार लिखा है)

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने वार्म अप मैच में साउथ अफ्रीका को मात दी थी। भारत अपने पहले लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के साथ एक वार्म मैच और खेलेगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर पर गेंद लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुईं स्मृति मंधाना अब फिट हैं और भारत के लिए आगामी मुकाबलों में बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं।

यह है भारतीय महिला टीम का पूरा स्क्वॉड

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, तानिया भाटिया, स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेनुका सिंह ठाकुर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव।





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here