Home Cricket India-Sri Lanka Dharamshala Match: इंद्रूनाग देवता के मंदिर पहुंचा BCCI, धर्मशाला में...

India-Sri Lanka Dharamshala Match: इंद्रूनाग देवता के मंदिर पहुंचा BCCI, धर्मशाला में थमी बारिश

0
18

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के धर्मशाला में भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा ट्वेंटी-20 मुकाबले से पहले बारिश हो रही है. हालांकि, अब बारिश थमी है, लेकिन धर्मशाला में बादल छाए हुए हैं. वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पदाधिकारी फिर से पूजा-अर्चना के लिए खनियारा में इंद्रू नाग देवता के मंदिर पहुंचे हैं. ‘

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने श्री इंद्रू नाग देवता के दरबार में पूजा की है और मैच के सफल आयोजन को लेकर प्रार्थना की है. सुबह बारिश के बाद अब दोपहर को धर्मशाला में बारिश थमी है और क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है.

क्या कहता है मौसम विभाग

शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र ने कांगड़ा सहित प्रदेश भर में 26 और 27 फरवरी के लिए बारिश का अनुमान जताया है. 26 फरवरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार दोपहर को जब एचपीसीए पदाधिकारियों ने मंदिर में पूजा की तो धर्मशाला में हल्की धूप निकली है और बादल छंटने लगे हैं. बता दें कि धर्मशाला क्षेत्र के लोगों में इंद्रूनाग देवता के प्रति गहरी आस्‍था है और बारिश के लिए अकसर लोग मंदिर पहुंचते हैं. इससे पहले भी इंद्रूनाग देव के आशीर्वाद से धर्मशाला स्‍टेडियम में सफल आयोजन हुए हैं.

बारिश के बाद अब दोपहर को धर्मशाला में बारिश थमी है और क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है.

पिछला मैच भी धुल गया था

दरअसल, धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च 2020 को मैच हुआ था, लेकिन यह मुकाबला भी बारिश की वजह से धुल गया था. अब फिर से कुछ वैसे ही आसार बन गए हैं. सितम्बर 2019, और मार्च 2020 में भी बारिश की वजह से अंतरराष्ट्रीय मैच यहां नहीं हो पाए थे. बता दें कि धर्मशाला में 26 फरवरी और 27 फरवरी को दो मुकाबले होने हैं.

इंद्रूनाग देवता की पूजा की

12 फरवरी को एचपीसीए के पदाधिकारियों ने इंद्रूनाग देवता की पूजा अर्चना भी की है और मौसम साफ रहने की अरदास की है. इंद्रूनाग को बारिश का देवता माना जाता है. इस वजह से उम्मीद है कि शाम तक मौसम साफ हो जाएगा. देश में सबसे अधिक बारिश होने वाले शहरों में धर्मशाला भी शुमार है.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश

Tags: BCCI Cricket, Dharamshala Rain, Himachal pradesh, Sri lanka, Team india

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here