अहमदाबाद: भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज (Ind vs Wi) को 44 रन से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया था। दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 237 रन बनाए थे। वनडे क्रिकेट में इन दिनों 238 का लक्ष्य आसान माना जाता है लेकिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने टीम को जीत दिला दी।

दूसरे वनडे में जीत के साथ ही भारत ने पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की यह वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत है। भारत अपने घर में 7 और वेस्टइंडीज में 4 सीरीज जीता है। टीम को कैरेबियनाई देश के खिलाफ आखिरी द्विपक्षीय सीरीज हार 2006 में मिली थी, तब 5 मैच की सीरीज को वेस्टइंडीज ने 4-1 से अपने नाम किया था। उस समय भारत की कप्तानी राहुल द्रविड़ और वेस्टइंडीज की कप्तानी ब्रायन लारा के पास थी।
Why Rishabh Pant Opened: रोहित शर्मा ने बताया, ऋषभ पंत से क्यों करवाई पारी की शुरुआत
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 11 द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने आखिरी सीरीज जीत पिछले साल ही हासिल की थी। किसी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर भी भारत, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान की ही टीम है। पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज, भारत ने श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को हराया है।

वेस्टइंडीज एक समय दुनिया की सबसे मजबूत टीम मानी जाती थी, लेकिन पिछले दो दशक से टीम का प्रदर्शन लगातार नीचे जा रहा है। 2006 के बाद टीम सिर्फ एक बार भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में 2 मैच जीत पाई है। इस सीरीज में भी वे भारत को टक्कर नहीं दे पा रहे हैं। टीम के बल्लेबाज पहले दोनों मैच में 200 से कम के स्कोर पर आउट हो गए। अब वे तीसरे मैच में लाज बचाने मैदान पर उतरेंगे।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here