नई दिल्ली: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी को खेलेगी. भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है, टीम इंडिया (Team India) के दो स्टार बल्लेबाज कोरोना से ठीक होकर वापिस लौट आए हैं. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. इन प्लेयर्स के आने से भारतीय बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिली है. दूसरे वनडे मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. 

ये प्लेयर्स लौटे वापिस 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के बड़ी खुशखबरी मिली है. टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं. उन्हें ट्रेनिंग के लिए मंजूरी दे दी गई है. स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पहले वनडे से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, जिससे उनकी जगह ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका मिला था. ये दोनों ही बल्लेबाज बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. 

ऋतुराज गायकवाड़ नहीं हुए फिट 

सीएसके के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अभी आइसोलेशन में ही रहेंगे. वह कोरोना पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं. वहीं, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन को भले ही आइसोलेशन से बाहर भेज दिया गया है. ऐसे में उनका वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली है. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उनका बाहर होना भारतीय टीम के लिए किसी भी सदमे से कम नहीं है. 

मयंक अग्रवाल की हुई वापसी 

दूसरे वनडे मैच से पहले लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और नवदीप सैनी टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. लोकेश राहुल और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले सोमवार को नेट सत्र के दौरान अभ्यास किया. बीसीसीआई ने क्रिकेटरों की तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, ‘देखो यहां कौन हैं. तीनों टीम में शामिल हुए और आज अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाया.’ लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और नवदीप सैनी बेहद खतरनाक प्लेयर्स हैं, जिनसे वेस्टइंडीज की टीम खौफ में है. 

भारत ने जीता पहला मैच 

भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से धमाकेदार अंदाज में हरा दिया है. भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाते हुए विंडीज टीम को 176 रन पर रोक दिया था, उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी हॉफ सेंचुरी लगाई, उनकी वजह से भारतीय टीम जीत के दरवाजे तक पहुंच सकी थी. उसके बाद सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने अंत में टीम को जीत दिला थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000वां वनडे मैच जीता है. भारत के 1000 वनडे के सफर में कई शानदार पल रहे हैं. फैंस को महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा वर्ल्ड में लगाया हुआ छक्का अभी तक याद है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here