6 फरवरी से खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टी20 सीरीज के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 75 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति दे दी है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 01 Feb 2022, 08:57:40 AM

Eden Gardens Stadium (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज (T20 Series) का आगाज 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium in Ahmedabad) में होने वाला है. पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी, इसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डेन स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) में तीनों टी20 मुकाबले खेले जाएंगे. 16 फरवरी से खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टी20 सीरीज के लिए पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने 75 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति दे दी है. 

आपको बता दें कि कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखकर यही अनुमान लगाया जा रहा था कि मैच खाली  स्टेडियम में कराए जाएंगे. लेकिन अब सरकार ने 75 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति दे दी है. इसको लेकर राज्य सरकार (State Government) की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई. जारी अधिसूचना के मुकाबिक सभी इनडोर और आउटडोर खेल गतिविधियों को आयोजन स्थल की 75 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाने की अनुमति दी जायेगी. 

जिसका मतलब हुआ कि वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 16 फरवरी से शुरु होने वाले टी20 सीरीज में ईडेन गार्डन्स (Eden Gardens) में भी 75 फीसदी दर्शकों को अनुमति दी जायेगी. अब 75 फीसदी के हिसाब से ईडन गार्डेन स्टेडियम में 50,000 लोग बैठकर मैच का आनंद उठा सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: Sports Budget 2022: खेलो इंडिया पर सरकार का खासा ध्यान

आपको बता दें कि तीन टी20 मैचों की सीरीज (T20 Series) का पहला मुकाबला 16 फरवरी को खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 18 फरवरी को खेला जाएगा. तीसरा और अंतिम मुकाबला 20 फरवरी को खेला जाएगा. 



संबंधित लेख

First Published : 01 Feb 2022, 08:55:08 AM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here