नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गिनती दुनिया के महान ओपनर्स में होती है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है. वह जब मैदान पर होते हैं तब भारतीय टीम को जीत की उम्मीद बंधी रहती है. रोहित शर्मा अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. उनके पास गेंदों को हिट करने की गजब क्षमता है. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत चुकी है. ऐसे में अब उसकी निगाहें क्लीन स्वीप पर हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा दो भारतीय दिग्गज बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

अपने नाम कर लेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओपनर के तौर पर ढेरों रन कूटे हैं. उनके नाम ही वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओपनर के तौर पर वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक कुल 1011 रन बनाए हैं. वही भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) के नाम 1024 रन दर्ज हैं, तो वहीं, दूसरे नंबर पर 1015 रन  बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का नाम है. अगर कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 14 रन और बना लेते हैं, तो वो सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ देंगे. इसके बाद वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओपनर बन जाएंगे. 

पहले वनडे मैच में किया था कमाल 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को धवस्त कर सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में उन्होंने 60 रनों की आकर्षक पारी खेली थी. भारतीय फैंस को तीसरे वनडे मैच में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है. 

भारत कर सकता है क्लीन स्वीप 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच टीम इंडिया (Team India) ने तूफानी तरीके से जीते हैं. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी ने कमाल का खेल दिखाया. दोनों ही मैचों में विंडीज टीम कहीं टिक ही नहीं सकी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का तोड़ नहीं ढूंढ सके. आज अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम क्लीन स्वीप (Clean Sweep) के इरादे से मैदान पर उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे जल्दी 10 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. भारत ने पहला मुकाबला 6 विकेट और दूसरा मैच 44 रन के अंतर से जीता था. वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा कई युवा खिलाड़ियों को मैच में आजमा सकते हैं. 

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और दीपक हुड्डा.   





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here