भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को वॉशिंगटन सुंदर के टी20 सीरीज की बाहर होने की खबर के साथ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के नए उप-कप्तान की घोषणा कर दी है। केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने ऋषभ पंत यह जिम्मेदारी सौंपी है। बोर्ड के इस फैसले से यह समझ आता है कि बीसीसीआई पंत में निवेश करने का प्लान बना रही है। 

बता दें, राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए हैं, उनके रिप्लेसमेंट के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ को चुना गया है।

वहीं बात वॉशिंगटन सुंदर की करें तो तीसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान उनकी बाएं मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था। इस चोट की वजह से वह पूरी टी20 सीरीज से बाहर हुए हैं। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने कुलदीप यादव को वाशिंगटन के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है।

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार “वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को बाएं मांसपेशियों में खिंचाव होने के कारण वह 16 फरवरी से कोलकाता में खेली जाने वाली आगामी तीन मैचों की पेटीएम टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।”

केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा अक्षर पटेल इस सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। अक्षर कोरोना वायरस से उबरने के बाद अपने रिहैबिलिएटेशन के अंतिम चरण में होने के कारण टी-20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

भारत की T20I टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (उप-कप्तान) (विकेट-कीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल , मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here