Home Cricket Ind vs WI: वनडे सीरीज पर हैं वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी की...

Ind vs WI: वनडे सीरीज पर हैं वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी की निगाहें, लेकिन IPL Auction है निशाना

0
25

वेस्टइंडीज के उभरते हुए ऑलराउंडर अकील हुसैन को पता है कि भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे इंटरनेशनल सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन उनके लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के दरवाजे खोल सकता है। 9 और 11 फरवरी को वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच खेले जाएंगे, जबकि 12 और 13 फरवरी को आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होगा और अकील हुसैन को मोटी रकम भी ऑक्शन के जरिए मिल सकती है। 

फिलहाल, तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही कीरोन पोलार्ड की अगुआई वाली टीम को बुधवार को करो या मरो के दूसरे मुकाबले में भारत को हराना होगा, नहीं तो टीम सीरीज गंवा देगी। बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अकील हुसैन ऐसे में धीमी पिच का फायदा उठाकर अपनी टीम की जीत में भूमिका निभाना चाहते हैं। अकील ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि उनका ध्यान अभी सीरीज पर है। इसी से आईपीएल के दरवाजे खुल सकते हैं। 

उन्होंने कहा, ”हां, हमें पता है कि आईपीएल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग है, लेकिन मेरा ध्यान इस पर नहीं है। अभी हमारे सामने ये दोनों मुकाबले हैं। ये मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इनसे सीरीज का फैसला होगा। मुझे लगता है कि अगर मैं सही चीजें करूंगा और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो दरवाजे अपने आप खुल जाएंगे। मेरे लिए यह इन दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करने और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज जीतने से जुड़ा है।”

बाएं हाथ के स्पिनर और निचले क्रम के आक्रामक बल्लेबाज ने स्वयं को पूर्ण ऑलराउंडर करार दिया जो त्रिनिदाद के अपने साथी खिलाड़ियों पोलार्ड और सुनील नारायण से काफी प्रभावित हैं। अकील ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं 50-50 खिलाड़ी हूं, पूर्ण बल्लेबाज और पूर्ण गेंदबाज। पिछले कुछ वर्षों में, मैं सीपीएल (कैरेबियाई प्रीमियर लीग) और विभिन्न प्रारूपों में खेला हूं। इसके बाद मौका मिलने मैं निचले क्रम में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं निश्चित तौर पर स्वयं को पूर्ण ऑलराउंडर के रूप में देखता हूं। उम्मीद करता हूं कि लोग देख पाएं कि मैं वास्तविक ऑलराउंडर हूं।” पिछले साल आईपीएल के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स की नेट गेंदबाजी टीम का हिस्सा रहे अकील हुसैन ने कहा कि सुनील नारायण ने टीम के साथ उनके जुड़ने के दौरान काफी मदद की। उन्होंने कहा कि नारायण ने टी20 विश्व कप के दौरान भी उनकी काफी मदद की जब वह मैच की पूर्व संध्या पर परेशान थे।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here