नई दिल्ली: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम को वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी आतिशी अंदाज में हरा दिया. कोलकाता में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को रोमांचक मुकाबले में 8 रन से हराया. इस मैच में एक गेंदबाज बहुत ही खराब कर रहा था, लेकिन 1 ओवर ने उस खिलाड़ी को स्टार बना दिया है. इसी ओवर के दम पर ही भारत ने जीत हासिल की है. 

ये प्लेयर विलेन से बना हीरो 

भारतीय टीम के गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) मैच में बहुत ही खराब गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फिर भी उनसे मैच का आखिरी ओवर करवाया. इस ओवर में वेस्टइंडीज टीम को जीतने के लिए 25 रनों की जरूरत थी. इस ओवर से पहले हर्षल पटेल 3 ओवर में 30 रन दिए थे और वह कोई विकेट भी हासिल नहीं कर सके थे.  फिर भी कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे  आखिरी ओवर करवाया. इस ओवर को करते ही वह विलेन से हीरो बन गए. उनकी 6 गेंदों पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड और रोमोन पोवेल सिर्फ 16 रन ही बना सके और भारत इस तरह 8 रनों से मैच जीत गया. हर्षल पटेल एक ओवर से ही स्टार बन गए. 

आईपीएल में दिखाया था दम 

हर्षल पटेल (Harshal Patel) आईपीएल 2021 की खोज रहे हैं. इस गेंदबाज ने ऐसी घातक गेंदबाजी की, जिसे खेलने में बड़े से बड़े बल्लेबाजों के भी पसीने छूट गए. आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, उन्होंने सीजन के 15 मैचों में 32 विकेट हासिल किए थे. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं और वो दोनों तरफ से स्विंग गेंदबाजी कर सकते हैं. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था. जहां उन्होंने इस मौके को बखूबी भुनाया और शानदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. 

टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका 

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपनी गेंदबाजी से निखर रहे हैं और उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर अपना नाम बनाया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) नहीं खेल रहे हैं, उनकी गैरमौजूदगी में इस स्टार प्लेयर ने सभी का दिल जीत लिया है और घातक खेल दिखाकर विरोधी टीम को नाक में दम करके रख दिया. इस साल में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है, जिसके लिए भारतीय टीम में अब हर्षल पटेल को मौका मिल सकता है. 

भारत ने जीती सीरीज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में टी20 सीरीज जीत ली है. इस मैच में भारत ने विंडीज टीम को जीतने के लिए 187 रनों का टारगेट दिया था. भारत की तरफ से सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी. उनकी बदौलत ही भारत इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया. वहीं, अंत में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने तूफानी पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया. पंत ने 28 गेंदों में 51 रन बनाए उनके खतरनाक प्रदर्शन के कारण ही उन्हें मैन ऑफ मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं, हर्षल पटेल (Harshal Patel) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here