Home Cricket-New IND vs WI 1st ODI Turning Point: युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर...

IND vs WI 1st ODI Turning Point: युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने कब और कैसे पलटा मैच? हार के लिए मजबूर हुआ विंडीज

0
39
अहमदाबाद: कप्तान रोहित शर्मा (60) की शानदार पारी की वजह से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (IND vs WI 1st ODI At Narendra Modi Stadium) में रविवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज (IND beat WI) को छह विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज के 177 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने 28 ओवरों में ही चार विकेट गंवाकर 178 रन बनाए, जिससे उन्हें 1000वें वनडे में जीत मिली। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) ने दो विकेट अपने किए। वहीं, अकील हुसैन ने एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि 20 ओवरों में ही उन्होंने अपने चार महत्वपूर्ण विकेट खो दिए, इस दौरान शाई होप (8), ब्रैंडन किंग (13), डैरेन ब्रावो (18) और निकोलस पूरन (18) रन बनाकर जल्दी ही पवेलियन लौट गए। इस समय तक वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 71 रन हो चुका था। इसके बाद भी वेस्टइंडीज का विकेट गिरने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ, चहल ने अपनी जादुई गेंदबाजी में शमरह ब्रूक्स (12) और कप्तान कायरन पोलार्ड (0) को भी फंसा लिया।
Rishabh Pant Run OUT: जब ऋषभ पंत हुए अजब-गजब ढंग से रन आउट, वीडियो देख आप भी पीट लेंगे सिर
आठवें नंबर पर आए अकिल हुसैन (0) को प्रसिद्ध कृष्णा ने पंत के हाथों कैच आउट कराया, जिसके बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 22.5 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 79 रन हो गया था। इस बीच, लड़खड़ाती वेस्टइंडीज टीम को संभालने का काम जेसन होल्डर और फैबियन एलेन ने किया, दोनों ने मिलकर बड़ी-बड़ी बाउंड्रियां लगाकर टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े। इस दौरान होल्डर ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। लेकिन बड़ी होती इस साझेदारी (78) को सुंदर ने तोड़ा, जब एलेन (29) रनों पर वापस पवेलियन भेज दिया।

38वें ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बन चुके थे। इसके बाद, जल्द ही 41वें ओवर में प्रसिद्ध की गेंद पर होल्डर भी चार छक्के की मदद से 71 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, चहल ने जोसेफ (13) को सूर्यकुमार के साथ कैच आउट कराकर वेस्टइंडीज की पारी 176 रनों पर समेट दी। भारत की ओर से सबसे ज्यादा युजवेंद्र चहल ने चार विकेट चटकाए। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने तीन सफलताएं अपने नाम कीं, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

ind vs wi 1st odi turning point: युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने कब और कैसे पलटा मैच? हार के लिए मजबूर हुआ विंडीजIND vs WI 1st ODI: रोहित शर्मा ने वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ा तो 1000वें वनडे में बने ये भी बड़े रिकॉर्ड, जानिए
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मिलकर तेज गति से रन बनाए, इस दौरान कप्तान शर्मा ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर दोनों बल्लेबाज हावी नजर आ रहे थे। दोनों के बीच 79 गेंदों में 84 रनों की साझेदारी के बाद कप्तान शर्मा 10 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद आए विराट कोहली ने भी कुछ कमाल नहीं किया और 8 रन बनाकर जोसेफ के शिकार बन गए। 14 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 93 रन था। अभी भी जीतने के लिए 83 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन किशन भी अकील हुसैन की गेंद पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जल्द ही भारत को चौथा झटका लगा, जब ऋषभ पंत (11) रन बनाकर आउट होकर वापस लौट गए।

ind vs wi 1st odi turning point: युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने कब और कैसे पलटा मैच? हार के लिए मजबूर हुआ विंडीजIND vs WI 1st ODI Highlights: ‘रोहित युग’ का धांसू आगाज, भारत ने ऐतिहासिक 1000वें वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया
18 ओवरों के बाद भारत चार के विकेट के नुकसान पर 116 रन बना चुका था, जीतने के लिए अभी भी 61 रनों की जरूरत थी। वहीं, वेस्टइंडीज ने जल्दी-जल्दी विकेट चटकाकर मैच में वापसी की। इसके बाद, मैदान पर सूर्यकुमार यादव और डेब्यू कर रहे दीपक हुड्डा ने पारी को संभाला और लक्ष्य का पीछा करने में जुट गए। दोनों ने 63 गेंदों में 62 रनों की साझेदारी कर भारत को आखिरी तक ऐतिहासिक मैच जीताने में मदद की। भारत ने 28 ओवरों में 178 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। सूर्यकुमार (34) और हुड्डा (26) रन बनाकर नाबाद रहे।

ind vs wi 1st odi turning point: युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने कब और कैसे पलटा मैच? हार के लिए मजबूर हुआ विंडीज

IND vs WI 1st ODI Turning Point: युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने कब और कैसे पलटा मैच? हार के लिए मजबूर हुआ विंडीज

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here