भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचो की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला (India vs West Indies, 1st ODI) रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम के चार खिलाड़ियों- शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद फिलहाल उनका खेलना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में पहले वनडे के लिए टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग XI का चयन करने में मुश्किलें आ सकती है। भारत का यह 1000वां वनडे मैच होगा और रोहित शर्मा इस ऐतिहासिक मैच में टीम की कप्तानी करेंगे।  

कुछ मुख्य खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने से यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि टीम पहले वनडे में किस प्लेइंग XI के साथ उतरती है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था, जिसे भुलाकर टीम अब नई शुरुआत करना चाहेगी। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम ने हाल में इंग्लैंड को टी20 सीरीज में मात दी है और इससे कैरेबियाई टीम का कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ा हुआ है। 

सीरीज के पहले वनडे के लिए केएल राहुल भी उपल​ब्ध नहीं है और ऐसे में ओपनिंग में ईशान किशन या फिर मयंक अग्रवाल कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।  इसके बाद मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर ऋषभ पंत टीम को मजबूती दे सकते हैं। श्रेयस अय्यर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने और फिर रवींद्र जडेजा तथा अक्षर पटेल के टीम में होने से दीपक हुडा को डेब्यू का करने का मौका मिल सकता है। 

IND vs ENG, U19 World Cup Final: खिताबी ‘पंच’ लगाने के लिए इन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है

निचले क्रम में शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर तेजी रन बना सकते हैं और साथ ही वे तेज गेंदबाजी में भी टीम को मजबूती दे सकते हैं। कुलदीप यादव की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है और वह युजवेंद्र चहल के साथ स्पिनर विभाग में जिम्मेदारी संभालेंगे। उनके अलावा मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर भी गेंदबाजी में भारत को विकल्प प्रदान करेंगे। 

पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग-11 

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल/ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दीपक हुडा, शार्दुल ठाकुर/दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्रा चहल, मो. सिराज, कुलदीप यादव/वाशिंगटन सुंदर। 

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here