Home Trending In Cricket IND vs SL:टीम इंडिया में अचानक हुई इस घातक ऑलराउंडर की वापसी,...

IND vs SL:टीम इंडिया में अचानक हुई इस घातक ऑलराउंडर की वापसी, दहशत में श्रीलंका टीम!

0
20


नई दिल्ली: सारी दुनिया पर इस समय क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है. एक तरफ पाकिस्तान में पीएसएल का आयोजन हो रहा है. वहीं, भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक घातक प्लेयर की वापसी हुई है, जिसका खुलासा अभी कर दिया गया है. ये प्लेयर अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाना जाता है. 

इस प्लेयर की हुई वापसी 

श्रीलंका सीरीज में टीम इंडिया में काफी दिनों से चोट की वजह से बाहर चले रहे रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है. इस आतिशी ऑलराउंडर की वापसी से टीम इंडिया को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही में मजबूती मिलेगी. जडेजा को न्यूजीलैंड के खिलाफ चोट लग गई थी. उसके बाद से ही वह साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर चल रहे हैं. क्रिकबज बेबसाइट के मुताबिक बैंगलोर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे रवींद्र जडेजा लखनऊ पहुंच चुके हैं, जहां श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच खेला जाना है. लखनऊ के एक होटल में जडेजा को क्वारंटाइन किया गया है. 

चंद गेंदों में बदल देते हैं मैच 

रवींद्र जडेजा की गिनती दुनिया के महान ऑलराउंडर्स में होती है. वह गेंद और बल्ले से योगदान देने में माहिर खिलाड़ी हैं. भारतीय पिचें हमेशा से स्पिनरों की मददगार रहीं हैं. ऐसे में इन पिचों पर रवींद्र जडेजा कहर ढा सकते हैं. उनके चार ओवर खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है और वह काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं और अपनी बल्लेबाजी के दम पर भी जडेजा ने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. निचले क्रम पर आकर जडेजा आतिशी बल्लेबाजी करने में माहिर खिलाड़ी हैं. डेथ ओवर्स में उनका बल्ला जमकर चलता है. टीम इंडिया के लिए वह तीनों ही डिपार्टमेंट में फिट बैठते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. अपने खेल का दम पर उन्होंने पूरी दुनिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने भारत के लिए 50 से ज्यादा मैच खेले हैं. उनकी फिल्डिंग भी बहुत ही कमाल की है. जब वह गेंद को विकेट के ऊपर थ्रो करते हैं, तो ऐसा लगता है कि निशानेबाज विकेट के ऊपर निशाना लगा रहा हो. आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक प्रदर्शन को  देखते हुए सीएसके टीम ने उन्हें रिटेन किया है. ऐसे में इतने घातक खिलाड़ी की वापसी से श्रीलंका टीम खौफ में नजर आ रही है. 

इस धाकड़ खिलाड़ी को मिल सकता है ब्रेक 

सेलेक्टर्स एक या दो दिन में श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर सकते हैं. इसमें रवींद्र जडेजा के अलावा स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी भी होगी. वहीं, सबसे अहम बात ये है कि विराट कोहली को तीन मैचों की टी20  सीरीज से आराम दिया जा सकता है. हालाँकि, वह टेस्ट के लिए वापसी कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि उसका 100 वां टेस्ट मोहाली में हो सकता है, जहाँ पहला भारत-श्रीलंका टेस्ट 4 मार्च से खेला जाएगा. रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान भी नियुक्त किया जा सकता है. सेलेक्टर्स तीनों ही फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहते हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ खेली जाएगी टी20 और टेस्ट सीरीज

पहला टी20 लखनऊ में 24 फरवरी को होगा जिसके बाद दूसरा और तीसरा टी20 मुकाबला धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को होगा. भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 4 से 8 मार्च तक मोहाली में खेला जाएगा, जो विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा. आखिरी टेस्ट मैच 12 से 16 मार्च के बीच खेला जाएगा. 





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here