धर्मशाला. टीम इंडिया (Team India) का रोहित शर्मा की अगुआई में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने दूसरे टी20 में (India vs Sri Lanka) श्रीलंका को 7 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. पाथुम निसांका ने अर्धशतक जड़ा. कप्तान दासुन शनाका ने भी आक्रामक पारी खेली. जवाब में भारत ने लक्ष्य को 17.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा. वे 74 रन बनाकर नाबाद रहे. संजू सैमसन ने भी 39 रन बनाए. सीरीज का अंतिम मुकाबला कल इसी मैदान पर खेला जाएगा. टीम ने घर पर लगातार 7वीं टी20 सीरीज जीती है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले ओवर में एक रन बनाकर दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए. लेकिन वे 15 गेंद पर 16 रन बनाकर लाहिरू कुमारा की गेंद पर आउट हुए. टीम का स्कोर 2 विकेट पर 44 रन हो गया.

84 रन की बड़ी साझेदारी

2 विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने 50 गेंद पर 84 रन जोड़कर टीम को इंडिया को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. सैमसन ने 25 गेंद पर 39 रन बनाए. उन्होंने 2 चौका और 3 छक्का जड़ा. 13वें ओवर में सैमसन ने कुमारा की गेंद पर 3 छक्के जड़े. हालांकि बिनुरा फर्नांडो ने उनका शानदार कैच पकड़ा. पर श्रेयस अय्यर एक ओर से जमे रहे. उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ 4.1 ओवर में 58 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी. जडेजा 18 गेंद पर 45 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 7 चौके और 1 छक्के लगाए. वहीं अय्यर ने 44 गेंद पर 74 रन बनाए. 6 चौके और 4 छक्के जड़े.

निसांका और शनाका की आक्रामक पारी

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जवाब में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही. पाथुम निसांका और दानुष्का गुणतिलका ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद स्कोर 4 विकेट पर 104 रन हो गया. निसांका ने कप्तान दासुन शनाका के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम का स्कोर को 150 रन के पार पहुंचाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MS Dhoni आईपीएल से पहले नए लुक में आए नजर, मूंछ कर देगी हैरान, Video

यह भी पढ़ें: IND vs SL: जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी के सवाल पर कहा- भगवान ने एक प्लान बनाया है, सब उसी के अनुसार होगा

निसांका 53 गेंद पर 75 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 11 चौका लगाया. वहीं कप्तान शनाका ने आक्रामक बल्लेबाजी की. उन्होंने 19 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए. 2 चौके और 5 छक्के जड़े. टीम ने अंतिम 5 ओवर में 80 रन बनाए.  हर्षल पटेल बेहद महंगे रहे. उन्होंने 4 ओवर में 52 रन लुटाए. एक विकेट भी लिया.

Tags: Dasun Shanaka, Rohit sharma, Sanju Samson, Shreyas iyer, Sri lanka, Team india

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here