नई दिल्ली. श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली 3 टी20 की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 18 सदस्यीय टीम की कमान दसुन शनाका के हाथों में हैं. वहीं, चरिथ असालंका टीम के उप-कप्तान चुने गए हैं. फिटनेस विवाद में उलझे पावर हिटर भानुका राजपक्षा को टीम में जगह नहीं मिली है. इस टीम में आईपीएल 2022 ऑक्शन में श्रीलंका के सबसे महंगे बिके ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) भी शामिल हैं. हसारंगा को ऑक्शन में 10.75 करोड़ की रकम में विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने खरीदा था. उनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए थी.

हसरंगा के अलावा मिस्ट्री स्पिनर महीश तीक्ष्णा को भी मौका मिला है, जिन्हें सुपर किंग्स ने आईपीएल ऑक्शन में 70 लाख रुपए में खरीदा था. वहीं, दुष्मंता चमीरा भी इस टीम का हिस्सा हैं. उन्हें आईपीएल ऑक्शन में नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा था. यानी आईपीएल 2022 ऑक्शन में बिके 4 खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह दी गई है.

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 की सीरीज के बाद 2 टेस्ट की सीरीज भी होगी. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 फरवरी को लखनऊ में होगा. इसके बाद 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में बाकी दो मुकाबले खेले जाएंगे. मोहाली में 4 मार्च से पहला टेस्ट और 12 मार्च से बेंगलुरू में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा.

IND vs SL: IPL ऑक्शन में इकलौता बिका श्रीलंकाई बल्लेबाज भारतीय दौरे से आउट! जानिए वजह

IND vs WI T20: दो खिलाड़ियों ने किया टीम इंडिया का सबसे बड़ा टेंशन दूर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित की टीम हुई मजबूत!

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम: दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, चरिथ असालांका, पथुम निसांका, धनुष्का गुणातिलका, वानेंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, कामिल मिशारा, जनथ लियानागे, लाहिरू कुमारा, दुष्मंता चमीरा, महीश तीक्ष्णा, जैफरी वेंडरसे, प्रवीन जयाविक्रमा, बिनुरा फर्नाण्डो, शिरन फर्नाण्डो, आशियान डेनियल.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव और आवेश खान.

Tags: Cricket news, Dasun Shanaka, Dinesh chandimal, India Vs Sri lanka, Wanindu Hasaranga



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here