नई दिल्ली: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच धर्मशाला के मैदान पर खेलेगी. भारत ने पहला मैच 62 रनों से जीता था. भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर है. भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे टी20 मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. आइए जानते हैं, उस संकट के बारे में. 

मैच के छाए संकट के बादल 

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. धर्मशाला में कल रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है. ऐसे में मैच के धुलने के आसार नजर आ रहे हैं. सुबह तक बारिश लगातार जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौसम विभाग ने शानिवार को भी बारिश के आसार जताए हैं. धर्मशाला में 90%  बारिश के आसार हैं. वहीं, तापमान ठंडा रहने की उम्मीद है. 

तेज गेंदबाजों की मददगार पिच 

भारत में ज्यादा पिचें सपाट होती हैं, जिससे वे स्पिनरों की मददगार होती हैं, लेकिन धर्मशाला स्टेडियम पहाड़ों के बीच बना हुआ है, जिससे यहां की पिच फॉस्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं हैं. भारतीय तेज गेंदबाज वहां पर कहर बरपाने के लिए तैयार होंगे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रामण में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और आवेश खान हैं. इन गेंदबाजों की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अगर मैच होता है तो ये श्रीलंकाई बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाने को तैयार बैठे हैं. 

सीरीज जीतने की कोशिश करेगी भारतीय टीम 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की निगाहें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने की कोशिश करेगी. इसके लिए भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी को दम दिखाना होगा. संजू सैमसन को ऊपर बल्लेबाजी करने भेजा जा सकते हैं. वहीं, बीच के ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों को अतिरिक्त रन देने से बचना होगा. पहले मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के फिल्डर्स से खासे नाराज दिखे. इस पर टीम को अभी काम करने की जरूरत हैं. धर्मशाला में अभी तक एक ही टी20 मुकाबला हुआ, जो टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here