Home Trending In Cricket IND vs SL: इस दिग्गज की कप्तान रोहित को सलाह, विराट की...

IND vs SL: इस दिग्गज की कप्तान रोहित को सलाह, विराट की जगह इस प्लेयर को दो नंबर 3 पर मौका

0
29


नई दिल्ली: जब भी दुनिया के महान बल्लेबाजों की बात की जाती है तो विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम भी हमेशा लिया जाता है. विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, लेकिन पिछले 2 साल विराट के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे है. विराट ने नवंबर 2019 से अभी तक किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है. वो तीनों फॉर्मेट की कप्तानी भी गंवा चुके हैं और अब विराट को टीम में जगह मिलेगी या नहीं इस पर भी सवाल उठने लगे हैं. अब इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने विराट की जगह एक दूसरे बल्लेबाज को मौका देने पर जोर लगाया है.

संजय बांगर ने बताया विराट का रिप्लेसमेंट

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा नहीं है. विराट को आराम दिया गया है जिसका फायदा बाकी बल्लेबाज जमकर उठा रहे हैं.  विराट की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का सुनहरा मौका मिला है. जिसे देख भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने भविष्य में भी उन्हें इस जगह पर मौका देने की बात कही है. उन्होंने कहा, ‘श्रेयस अय्यर को लगातार तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जा रहा है. अगर विराट कोहली कुछ मैचों में चोटिल हो जाएं तो फिर श्रेयस अय्यर एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकते है’, उनका मानना है कि टीम इंडिया श्रेयस अय्यर को ग्रूम कर रही है, ताकि इस पोजिशन पर वो विराट की जगह ले सकें.

श्रेयस अय्यर के बल्ले का कहर

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की. श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 57 रनों की नाबाद पारी खेली. श्रेयस की इस पारी में उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के भी निकले. इस पारी में श्रेयस ने केवल 28 गेंद का सामना किया और टीम को एक बड़े टोटल तक पहुंचाया. 

ऐसा रहा है टी20 में श्रेयस का करियर

टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में विराट उन बल्लेबाजों में शुमार हैं जिनका औसत 50 से ऊपर है. विराट कुल 97 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके है जिसमें उनके बल्ले से 51.50 की औसत से 3296 रन निकले है. विराट अब तक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 30 अर्धशतक भी लगा चुके है. दूसरी और श्रेयस अय्यर ने अभी तक सिर्फ 34 मुकाबले ही खेले है जिसमें श्रेयस ने 662 रन बनाए है और औसत 30.09 का ही है.





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here