एंटिगा: भारतीय क्रिकेट टीम (India U19 Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia U19 Team) को 96 रनों से रौंदकर अंडर-19 वर्ल्ड कप-2022 (U19 World Cup Final) के खिताबी मुकाबले का टिकट कटा लिया है। उसका फाइनल मैच इंग्लैंड (India U19 vs England U19 Final) के साथ 5 फरवरी को एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

फाइनल में इंग्लैंड को कैसे हराया जाय और चैंपियन बना जाए, इसके लिए पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम को टिप्स दी। अंडर-19 टीम के खिलाड़ी कौशल तांबे ने इंस्टाग्राम पर स्टेटस लगाया, जिसमें विराट कोहली और वह वीडियो कॉल पर बात करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा- फाइनल से ठीक पहले महान खिलाड़ी से कुछ महत्वपूर्ण टिप्स मिला।

टीम को टिप्स देते विराट।


दूसरी ओर, टीम के स्टार ऑलराउंडर राजवर्धन हैंगरगेकर ने बातचीत के दौरान का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा- विराट कोहली भैया आप से बातचीत करना बहुत अच्छा रहा। क्रिकेट और जिंदगी के बारे में आपसे बहुत महत्वपूर्ण बातें जानने का मौका मिला। यह आने वाले समय में हमें मदद करेगा।

ind vs eng, u19 world cup final: कैसे बनें अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन? विराट कोहली ने दिया टीम को टिप्सU-19 World Cup: 24 साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से नहीं हारा भारत, दो बार फाइनल में भी हराया
कोहली जब जूनियर स्तर पर भारतीय टीम के कप्तान थे तो उनकी टीम ने 2008 में कुआलालम्पुर में दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरे फाइनल में हराया था। तब से 14 साल बीत चुके हैं और कोहली सीनियर टीम के कप्तान बनने के बाद अब पूर्व कप्तान भी हो चुके हैं। पता नहीं कि कोहली से अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात करने का अनुरोध बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया था या फिर एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने। लेकिन कोहली ने इस सत्र में सभी खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

ind vs eng, u19 world cup final: कैसे बनें अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन? विराट कोहली ने दिया टीम को टिप्सU19 World Cup Video: जब हवा में गुलाटी खाने लगा स्टंप… U19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के विलियम सेल्जमैन ने यूं किया अंगकृष को बोल्ड
उल्लेखनीय है कि भारत के युवा ब्रिगेड (U19 World Cup 2022 Semifinal) ने एंटीगुआ के कुलीज क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए लगातार चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 290 रन बनाए थे। जिसके बाद बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम (India Vs Australia U19 World Cup) नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। पूरे मैच में भारत के युवा खिलाड़ियों का दबदबा साफ नजर आया।

ind vs eng, u19 world cup final: कैसे बनें अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन? विराट कोहली ने दिया टीम को टिप्सYash Dhull Century: 37 रन पर गिर गए थे दो विकेट, फिर कप्तान यश धुल ने यूं जड़ा बेजोड़ शतक, विराट की लिस्ट में हुए शामिल

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here