Home Trending In Cricket दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया से ड्रॉप होकर रहेगा ये खिलाड़ी,...

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया से ड्रॉप होकर रहेगा ये खिलाड़ी, फ्लॉप प्रदर्शन के बावजूद टीम में था शामिल

0
17


नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु में कल यानी 12 मार्च से शुरू होगा. पहला टेस्ट मैच भारत ने पारी और 222 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. अब भारत दूसरे टेस्ट मैच को भी जीतकर टेस्ट सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) का पूरी तरह 2-0 से सफाया करना चाहता है. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसे रोहित शर्मा इस मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देंगे. ये कहना गलत नहीं होगा कि ये खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच में बलि का बकरा बन जाएगा, जिसे खुद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ टीम से कुर्बान कर देंगे. 

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया से ड्रॉप होकर रहेगा ये खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत के ऑफ स्पिनर जयंत यादव को बाहर किया जाना तय है. जयंत यादव की जगह अक्षर पटेल को इस टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच डे नाइट फॉर्मेट में पिंक बॉल से खेला जाएगा, जिसमें अक्षर पटेल का रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. अक्षर पटेल अगर इस टेस्ट मैच में खेलते हैं, जो वह 2 दिन में ही अकेले दम पर मैच खत्म कर देंगे और श्रीलंका के बल्लेबाजों को समझ में ही नहीं आएगा कि क्या हुआ. 

भारत ने पिछला डे नाइट टेस्ट मैच फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था. इस टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने 11 झटके थे और इंग्लैंड की टीम 2 दिन में ही टेस्ट मैच हार गई थी. टेस्ट क्रिकेट में अक्षर पटेल का रिकॉर्ड बेहद शानदार है. अक्षर पटेल ने सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में 36 विकेट झटके हैं. अक्षर पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में 5 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने एक बार एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. 

कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को कर देंगे OUT

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से कप्तान रोहित शर्मा जयंत यादव को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. जयंत ने पहले मैच में बहुत ही खराब पदर्शन का नजारा पेश किया था. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे. वह विकेट लेने में नाकाम साबित हो रहे हैं. विकेट लेना तो दूर की बात है वह रन बचाने में भी नाकामयाब हो रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला था. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर सकते हैं.  

इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह! 

दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा जयंत यादव की जगह हाल ही में टीम इंडिया में शामिल किए अक्षर पटेल को मौका दे सकते हैं. अक्षर की गेंदबाजी को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वहीं, जयंत यादव 32 साल के हो चुके हैं. ऐसी उम्र में कई गेंदबाज रिटायरमेंट ले लेते हैं. उनके लिए टीम के सभी रास्ते बंद हो सकते हैं. बेंगलुरू की पिच हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करती है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा यहां भी तीन स्पिनर को खिला सकते हैं. दूसरे टेस्ट मैच में जयंत यादव ने बहुत ही ज्यादा रन लुटा दिए, जिससे उनका टीम से पत्ता कटना तय है. 

ये खिलाड़ी जिताएगा भारत को मैच 

अक्षर पटेल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अक्षर पटेल  गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाने के लिए जाने जाते हैं. अबतक उनका छोटा सा टेस्ट करियर कमाल का रहा है. अक्षर ने सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं, जिनमें वो 5 मौकों पर 5 विकेट एक पारी में हासिल कर चुके हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट हासिल कर सकें. उनकी गेंदों को पढ़ पाना किसी के लिए भी आसान नहीं है.

सीरीज जीतने पर होंगी भारत की निगाहें

टीम इंडिया पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त ले चुकी है. बेंगलुरू में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. इसके लिए भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा. भारतीय स्पिनर फिर से अपना जलवा दिखाने को बेकरार होंगे. भारत ने देश और दुनिया को एक से बढ़कर एक स्पिनर दिए हैं, जिनकी गेंदों को खेलना ऐसा है, जैसे लोहे के चने चबाना.





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here