भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • एबे कुरुविल्ला ने अपने पद से दिया इस्तीफा
  • बीसीसीआई का नया नियम बना वजह
  • हाल ही में कोहली ने भी कप्तानी पद से दिया है इस्तीफा

नई दिल्ली :

भारतीय टीम (Indian Team) मौजूदा समय में तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के तहत मेहमान टीम वेस्टइंडीज (West Indies) के साथ घरेलू श्रृंखला में व्यस्त है. वनडे सीरीज के समापन के पश्चात् दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा करना है. श्रीलंका दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर निकलकर सामने आई है. 

यह भी पढ़ें

दरअसल भारतीय चयन समिति के सदस्य एबे कुरुविल्ला (Abey Kuruvilla) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कुरुविला चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय सीनियर चयन समिति के अहम सदस्य थे. बताया जा रहा है कि कुरुविल्ला के इस्तीफा देने की वजह बीसीसीआई (BCCI) का नया नियम है. 

IPL 2022: सुनील गावस्कर ने अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए रखी नए नियम की मांग, जानें क्या है वजह

बीसीसीआई के नए नियम के मुताबिक कोई भी चयनकर्ता पांच साल तक अपने पद पर कार्यरत रह सकता है. एबे कुरुविल्ला साल 2020 में भारतीय सीनियर चयन समिति के सदस्य बनें थे. इससे पहले वह बीते चार साल तक जूनियर चयन समिति के सदस्य थे. ऐसी स्थिति में उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है.

बता दें हाल ही में विराट कोहली के टेस्ट प्रारूप से कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं को अगला कप्तान भी चुनना है. उससे पहले कुरुविल्ला के इस फैसले के बाद उनकी और मुसीबत बढ़ सकती है. 

IND vs WI: तीसरे वनडे मुकाबले में इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, इस प्लेइंग XI के साथ मैदान में उतरेंगे कैप्टन रोहित!

भारतीय पूर्व चयनकर्ता के अपने पद से हटने के बाद अब सीनियर सेलेक्शन कमिटी में चार सदस्य रह गए हैं. बचे चार सदस्यों में चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, देबाशीष मोहंती और सुनील जोशी का नाम शामिल है.

मोहम्मद सिराज को लोगों ने क्यों कहा था, जाओ जाकर ऑटो चलाओ!

. ​



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here