नई दिल्ली: आईपीएल में एक से बढ़कर एक घातक गेंदबाज खेलते हैं और इनमें सबसे पहले टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आता है. आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की जान माने जाते हैं. बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करके कई मौकों पर मुंबई इंडियंस को जीत भी दिलाई हैं. इस गेंदबाज के सामने रन बनाना सबसे मुश्किल काम माना जाता है. बल्लेबाज हमेशा बुमराह के सामने अपना विकेट बचाता नजर आता है लेकिन आईपीएल इतिहास में 3 बल्लेबाज ऐसे भी हैं जिनके सामने बुमराह का जादू थोड़ा फिका पड़ जाता है. आज हम आपको ऐसे ही 3 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो बुमराह के सामने जमकर रन बनाते हैं.

विराट कोहली

जसप्रीत बुमराह ने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को अपने आगे घुटने टेकने पर मजबूर किया है. आईपीएल में बुमराह ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपना पहला शिकार बनाया था. लेकिन आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले विराट कोहली जसप्रीत बुमराह के खिलाफ भी सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट ने 14 पारियों में बुमराह का सामना किया है. इन 14 पारियों में विराट ने बुमराह के खिलाफ 150 के स्ट्राइक रेट और 31.50 की औसत से 126 रन बनाए हैं. बुमराह की गेंदों पर विराट ने 14 चौके और 5 छक्के भी जड़े हैं. विराट आईपीएल में सिर्फ 4 बार ही बुमराह की गेंद पर आउट हुए हैं.

एबी डिविलियर्स

क्रिकेट जगत में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने IPL में 184 मैचों में 39.70 की औसत से 5162 रन बनाए. इनमें तीन शतक और 40 अर्धशतक शामिल है. डिविलियर्स भी उन बल्लेबाजों में शामिल है जो बुमराह के खिलाफ जमकर रन बनाते हैं. बुमराह और डिविलियर्स का आईपीएल में 13 बार आमना सामना हुआ है. इन 13 पारियों में 147.05 की स्ट्राइक रेट और 41.66 की औसत से डिविलियर्स ने 125 रन बनाए हैं. डिविलियर्स सिर्फ 3 बार ही बुमराह के खिलाफ आउट हुए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 8 छक्के भी निकले हैं. लेकिन इस बार डिविलियर्स आईपीएल में खेलते दिखाई नहीं देंगे. उन्होंने पिछले साल संन्यास की घोषणा कर दी थी.

केएल राहुल 

जसप्रीत बुमराह के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में केएल राहुल का नाम तीसरे स्थान पर आता है. केएल राहुल इस समय टी20 में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. केएल राहुल भी हमेशा बुमराह के खिलाफ जमकर रन बनाते हैं. बुमराह और केएल राहुल का 10 बार आईपीएल में आमना-सामना हुआ है. इन 10 पारियों में 132.14 की स्ट्राइक रेट और 55.50 की औसत से 111 रन बनाए हैं और सिर्फ 2 बार ही आउट हुए हैं. केएल राहुल ने बुमराह के खिलाफ 10 चौके और 4 छक्के भी जड़े हैं. इस सीजन में केएल राहुल नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते दिखाई देंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here