1 of 1





नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से दिल्ली कैपिटल्स के प्रतिभा खोज प्रमुख सबा करीम ने बुधवार को कहा कि 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली आईपीएल मेगा नीलामी में प्लेइंग इलेवन की संरचना पर पूरी तरह से स्पष्टता के साथ जाना अनिवार्य है। आगामी मेगा नीलामी के बारे में अपनी बात साझा करते हुए पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा, “हमें पहले मूल तत्व के संदर्भ में एक रणनीति बनाने की आवश्यकता है, जो एक सफल टीम बनने के लिए आवश्यक है। लेकिन, इससे पहले अपनी प्लेइंग इलेवन की रचना को समझना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।”

जेएसडब्ल्यू और जीएमआर के सह-स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए तैयार हैं। उन्होंने ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्टजे में चार खिलाड़ियों को बरकरार रखा है और सबा करीम ने कहा कि वे हमारी टीम का आधार बनाएंगे।

सबा करीम ने कहा, “चार रिटेन किए गए खिलाड़ी हमारी टीम का आधार बनाएंगे और इसके अलावा, हमें कुछ और मैच-विजेताओं को देखने की जरूरत है, जो खाली स्लॉट को भर सकते हैं और फिर कुल मिलाकर हमारे पास एक मजबूत टीम हो सकती है।”

आईपीएल 2022 के लिए टीम के पुनर्निर्माण के अपने ²ष्टिकोण पर करीम ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें बेहद स्पष्ट होने की जरूरत है। उस मुख्य कारक को शामिल करने से न केवल दिल्ली की टीम को बल्कि अन्य टीमों को भी मदद मिलेगी, क्योंकि आपको ग्यारह में सात घरेलू खिलाड़ी चाहिए।”

सबा करीम ने बताया, “तो, आपको कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ियों के बीच सही तरह का मिश्रण होना चाहिए और उसके ऊपर आपके पास वे चार विदेशी खिलाड़ी भी हैं। मुझे लगता है कि यह एक समान खेल का मैदान है। सभी टीमें सही जगह लेने के लिए संघर्ष करेंगी। घरेलू प्रतिभा की तरह और यह सब घरेलू क्रिकेटरों के लिए एक बहुत ही स्वस्थ माहौल पैदा करेगा।”

मुख्य कोच ऑस्ट्रेलियाई महान रिकी पोंटिंग और कप्तान पंत की नीलामी प्रक्रिया में शामिल होने पर सबा करीम ने कहा, “आखिरकार यह कप्तान और कोच हैं जिन्होंने आईपीएल में अपना पक्ष रखा है। उस तरह का आदान-प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि हम एक स्काउटिंग टीम के रूप में जो कुछ भी पेश करते हैं, वह काम आएगा और बेहद प्रभावी हो जाएगा।”

उन्होंने कहा, “जिस तरह के रिकी और ऋषभ के साथ हमारे संबंध हैं, मुझे लगता है कि जब आप एक टीम बनाने की कोशिश कर रहे होते हैं तो यह बहुत अनुकूल माहौल होता है।”

सबा करीम ने यह भी कहा कि चूंकि वह अपनी पहली आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेंगे, इसलिए उत्साह स्पष्ट देखने को मिलेगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-We will need to be extremely fluid and flexible in IPL mega auction: Saba Karim



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here