Home Cricket ‘टीम ऐसे हारती है तो दिल टूटता है…’ गुजरात से शिकस्त झेलने...

‘टीम ऐसे हारती है तो दिल टूटता है…’ गुजरात से शिकस्त झेलने के बाद बोले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत

0
2

नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली टाइटंस को आईपीएल-2022 के मुकाबले में शनिवार को गुजरात टाइटंस ने 14 रन से हरा दिया. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए. दिल्ली टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट पर 157 रन बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर पर फोड़ते हुए कहा कि पिच को देखते हुए लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था.

गुजरात टाइटंस के लिए ओपनर शुभमन गिल ने 46 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 84 रन बनाए. फिर गेंदबाजी में पेसर लॉकी फर्ग्युसन ने कमाल दिखाया और दिल्ली के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी ने 30 रन देकर 2 विकेट झटके. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान ऋषभ पंत ने ही बनाए. उन्होंने 29 गेंदों पर 7 चौकों की बदौलत 43 रन का योगदान दिया.

इसे भी देखें, शुभमन गिल और फर्ग्युसन ने गुजरात को दिलाई दूसरी जीत, दिल्ली को मिली पहली हार

पेसर मुस्ताफिजुर रहमान (23 रन पर 3 विकेट) और खलील अहमद (34 रन पर 2 विकेट) ने हालांकि गुजरात की टीम को अंतिम ओवरों में तेजी से रन नहीं बनाने दिए. पंत ने स्वीकार किया कि इस लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिए था. उन्होंने साथ ही कहा कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले के बारे में वह अभी नहीं सोच रहे हैं. इसके बारे में तब सोचा जाएगा जब फिर से पुणे में मैच होगा.

उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘विकेट को देखते हुए स्कोर काफी बड़ा नहीं था. हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे, खास तौर से बीच के ओवरों में. इतने विकेट गंवाने के बाद मैच में वापसी करना मुश्किल होता है. जब आपकी टीम ऐसे हारती है तो जाहिर तौर से दिल टूट जाता है लेकिन हम अगले मैच में सुधार कर सकते हैं.’ दिल्ली को सीजन में 2 मैचों में पहली हार झेलनी पड़ी जबकि गुजरात ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

Tags: Cricket news, Delhi Capitals, Indian premier league, IPL 2022, Rishabh Pant

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here