Home Trending In Cricket अगर भारत में पैदा होता तो इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाता, एबी...

अगर भारत में पैदा होता तो इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाता, एबी डिविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

0
25


AB de Villiers RCB Podcast: क्रिकेट जगत में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है. डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पोडकास्ट में कहा कि अगर मैं भारत में पैदा हुआ होता तो कभी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाता. 

डिविलियर्स ने भारतीय टीम को लेकर कहा कि इस टीम में जगह बनानी है तो आपको स्पेशल होना पड़ेगा. उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर भारत में बड़ा होना दिलचस्प रहा होगा. शायद मैं भारत के लिए कभी नहीं खेल पाता, कौन जानता है. भारतीय टीम में जगह बनाना बहुत मुश्किल है. आपको एक विशेष खिलाड़ी बनना होगा.”

वहीं आरसीबी के साथ अपने रिश्ते को लेकर मिस्टर 360 डिग्री ने कहा, “मेरे लिए RCB परिवार है. मेरा मतलब है कि मेरे लिए 10-11 साल मेरे लिए जीवन बदलने वाले रहे हैं. किसी भी अन्य परिवार की तरह इसमें भी उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. अच्छे रिश्ते होते हैं और फिर कुछ ऐसे भी होते हैं, जिनमें खटास आ जाती है और यह सब मस्ती का हिस्सा है. मैं बिना पछतावे के पीछे मुड़कर देखता हूं. मैं आरसीबी में अपने करियर को अपने जीवन के सबसे शानदार सालों के रूप में देखता हूं. मुझे पिछले 15 सालों से आईपीएल क्रिकेट, भारतीय दर्शकों और चीजों को करने के भारतीय तरीके का अनुभव करने का सौभाग्य मिला है.”  

ऐसा रहा डिविलियर्स का आईपीएल करियर 

एबी डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर में कुल 184 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 39.71 की औसत और 151.69 के स्ट्राइक रेट से 5162 रन निकले. एबी के नाम आईपीएल में तीन शतक और 40 अर्धशतक हैं. वह 2008 से लगातार इस लीग का हिस्सा रहे हैं. 

IND vs WI: टीम इंडिया ने फिर मारी बाज़ी, दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

IND vs WI, KL Rahul Run Out: रन आउट होने के बाद सूर्यकुमार पर भड़के केएल राहुल, वीडियो में देखिए किसकी थी गलती



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here