Author: Sameer ThakurPublish Date: Sun, 03 Apr 2022 08:49 AM (IST)Updated Date: Sun, 03 Apr 2022 08:49 AM (IST)

क्राइस्टचर्च हेगले ओवल के मैदान पर खेले जा रहे वर्ल्ड कप फाइनल में आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हेली ने शानदार शतकीय पारी खेली है। इंग्लैंड के सामने खिताब बचाने की चुनौती है तो आस्ट्रेलिया अपने 7वें खिताब से महज एक कदम दूर खड़ी है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप फाइनल में आस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच में आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हेली ने शानदार शतकीय पारी खेली है। इन्होंने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी शतक लगाया था। हेली बड़े मैचों में बड़ी पारी खेलने के लिए जानी जाती हैं। टी20 वर्ल्ड कप में इन्होंने शानदार 75 रन की पारी आस्ट्रेलिया के लिए खेली थी।

आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में सर्वाधिक शतक आस्ट्रेलिया की टीम से ही लगें हैं। टीम की तरफ से एलिसा हेली, रचेल हेंस और कप्तान मेग लेनिंग के बल्ले से शतक निकले हैं। आस्ट्रेलिया के बाद भारत इस मामले में दूसरे नंबर पर है। भारत की स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने एक ही मैच में शतक लगाया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ये पारी खेली थी। मंधाना ने 123 जबकि हरमन ने 109 रन की पारी खेली थी। इस मैच को भारत ने 155 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया था।

अब फाइनल में एलिसा हेली का शतक ये बताता है कि वे बड़े मैचों के दबाव को अच्छे से सोखना जानती हैं। दोनों टीमें 34 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइऩल में एक दूसरे से भिड़ी हैं। पिछले 11 वर्ल्ड कप में इन्हीं दो टीमों ने ट्राफी अपने नाम की है। इंग्लैंड के सामने खिताब बचाने की चुनौती है और आस्ट्रेलिया की टीम 7वें खिताब से महज एक कदम दूर है। आस्ट्रेलिया की टीम अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है जबकि इंग्लैंड की टीम ने 7 लीग मैच में से चार मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को तो इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

Edited By: Sameer Thakur



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here