Home Trending In Cricket ICC Rankings: रोहित शर्मा आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज, विराट...

ICC Rankings: रोहित शर्मा आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज, विराट कोहली से अंतर भी कम किया

0
24


दुबई. भारत के सीमित ओवरों के फॉर्मेट के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बुधवार को जारी आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की नवीनतम वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. हालांकि उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ अंतर को कम किया है. पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं.

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी से अहम रेटिंग अंक हासिल किए. विराट कोहली के 828 के मुकाबले रोहित के नाम 807 रेटिंग अंक हैं. रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) शीर्ष स्थान पर बने हैं जबकि उनके हमवतन फखर जमां और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) टॉप-10 में पहुंच गए.

इसे भी देखें, रोहित का मास्टर स्ट्रोक, ऋषभ पंत को दिया एडम गिलक्रिस्ट का रोल

भारत के खिलाफ पहले वनडे में 8 रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के शाई होप टॉप-10 से बाहर हो गए. गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 7वें स्थान पर बने हुए हैं. हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रवींद्र जडेजा आठवें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं. भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय में अर्धशतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चार स्थान के सुधार के साथ शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं.

बल्लेबाजों की सूची में ओमान के जतिंदर सिंह ने 26 स्थानों का सुधार किया है और शीर्ष 100 में पहुंच गए. उन्होंने यूएई सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा था. यह मैच ’आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 (दूसरा स्तर)’ का हिस्सा है. उन्होंने ‘लीग 2’ में 23 मैचों में 594 रन बनाये हैं औैर दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

Tags: Cricket news, ICC Rankings, Rohit sharma, Virat Kohli



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here