Home Cricket-New ICC Player Of The Month: श्रेयस अय्यर, मिताली राज और दीप्ति को...

ICC Player Of The Month: श्रेयस अय्यर, मिताली राज और दीप्ति को नामांकन

0
26

आईसीसी ने ‘महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिए भारत तीन खिलाड़ियों को नामित किया है, जिनमें स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), महिला टीम की कप्तान मिताली राज…

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 09 Mar 2022, 11:51:50 PM

श्रेयस अय्यर (Photo Credit: File)

highlights

  • अवॉर्ड की रेस में श्रेयस अय्यर का नाम शामिल
  • मिताली राज का प्रदर्शन रहा दमदार
  • दीप्ति शर्मा का नाम भी अवॉर्ड के दावेदारों में शामिल

नई दिल्ली:  

आईसीसी ने ‘महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिए भारत तीन खिलाड़ियों को नामित किया है, जिनमें स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) और ऑलराउंडर महिला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) का नाम शामिल है. श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेली इकलौती पारी में 80 रन बनाए थे, जबकि टी20 सीरीज की 1 पारी में उन्होंने 25 रन बनाए थे. ऐसा पहली बार हुआ है, जब तीन अलग-अलग श्रेणियों में तीन भारतीय खिलाड़ियों को अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है.

यूएई और नेपाल के खिलाड़ी भी नामित

पुरुष वर्ग के नामांकन में संयुक्त अरब अमीरात के बल्लेबाज वृत्य अरविंद (Vriitya Aravind) और नेपाल के दीपेंद्र सिंह एरी (Dipendra Singh Airee) भी शामिल हैं. अरविंद ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना टिकट बुक करने में यूएई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. क्वालिफायर ए अभियान में पांच मैचों में उन्होंने 89.00 की औसत और 154.33 के स्ट्राइक रेट से 267 रन बनाए. महिला वर्ग में न्यूजीलैंड की हरफनमौला एमेलिया केर (Amelia Kerr), मिताली और दीप्ति के नाम है.

Mithali Raj ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़े थे तीन अर्धशतक

मिताली राज (Mithali Raj) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन अर्धशतक समेत 232 रन बनाए. आखिरी वनडे में वह 54 रन बनाकर नाबाद रहीं, जो भारत ने चार ओवर बाकी रहते जीता. हरफनमौला दीप्ति ने वनडे शृंखला में सर्वाधिक दस विकेट लिये और पांच मैचों में 116 रन बनाए थे.



संबंधित लेख

First Published : 09 Mar 2022, 11:51:50 PM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here