इस साल भारतीय टीम (Indian Team) की दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में हुई हार को लेकर उमेश यादव (Umesh Yadav) ने बयान दिया है। इसके अलावा उन्होंने हार के लिए जिम्मेदारी ली और इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद जताई। उमेश यादव को अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद भी है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए उमेश यादव ने कहा कि चोट की समस्याएं थीं। कभी-कभी, आपको इससे निपटना पड़ता है। हमने पहला टेस्ट जीता था। पहला टेस्ट जीतने के बाद, हमें अगले दो टेस्ट मैचों में भी उसी तरह से खेलना चाहिए था।

यादव ने आगे कहा कि एक गेंदबाज को दूसरे छोर से समर्थन की जरूरत होती है। अगर बुमराह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो उन्हें दूसरे छोर से दूसरे गेंदबाजों से अच्छे समर्थन की उम्मीद होगी। मैंने उस तरह से गेंदबाजी नहीं की जैसा मैं हमेशा करता हूं। मैंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी नहीं की और मैं इसे स्वीकार करता हूं।

उमेश यादव को आईपीएल में केकेआर ने खरीदा है
उमेश यादव को आईपीएल में केकेआर ने खरीदा है

गौरतलब है कि भारत ने पहला टेस्ट 113 रनों से जीता, लेकिन अगले दो टेस्ट मैचों में प्रदर्शन निराश करने वाला रहा। सीरीज जीतने के लिए चुनौतीपूर्ण पिचों पर 200 से अधिक के स्कोर का पीछा करते हुए प्रोटियाज ने जोरदार वापसी की। अगले दोनों मैचों में जीत दर्ज करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने सीरीज भी अपने नाम कर ली।

आईपीएल में केकेआर की टीम का हिस्सा बने उमेश यादव ने कहा कि मुझे आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। मुझे विश्वास है कि इस साल के आईपीएल में मेरा समय अच्छा बीतेगा। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल का सीजन अच्छा रहेगा। मुझे इस साल टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी जगह बनाने की उम्मीद है।




Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here