Home Trending In Cricket हार्दिक ने सिरे से नकार दी गांगुली की सलाह, पांड्या ने झटके...

हार्दिक ने सिरे से नकार दी गांगुली की सलाह, पांड्या ने झटके में लिया ये बड़ा फैसला

0
38


नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) प्रेसीडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हमेशा ही अपनी हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं. गांगुली अपने समय के आक्रामक खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया (Team India) के क्रिकेटर्स को सलाह भी देते रहते हैं. अब टीम इंडिया के घातक ऑलराउंडर्स में शुमार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सौरव गांगुली की एक सलाह को नजरअंदाज कर दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

हार्दिक ने नहीं मानी बात 

10 फरवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी (Ranji trophy 2022) में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने खेलने का फैसला नहीं किया है. इस टूर्नामेंट के लिए घोषित बड़ौदा टीम में उनका नाम नहीं है. हालांकि उनके भाई क्रुणाल पांड्या का नाम इसमें शामिल है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इसलिए वह अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद से उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी गेंदबाजी में भी वह धार नहीं दिख रही थी, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. वह टीम में वापसी के लिए पसीना बहा रहे हैं. हार्दिक (Hardik Pandya) अपनी गेंदबाजी पर भी काम काम कर रहे हैं. 

बीसीसीआई चीफ ने दी थी ये सलाह 

बीसीसीआई (BCCI) चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि वह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए देखना चाहते हैं. गांगुली ने कहा था, ‘हार्दिक पांड्या चोटिल थे और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए ब्रेक दिया गया था, जिससे वह लंबे समय तक टीम इंडिया (Team India) के लिए खेल सकें. मुझे भरोसा है कि वह रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं, लेकिन अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) रणजी ट्रॉफी (Ranji trophy 2022) नहीं खेलेंगे. 

अहमदाबाद के बने कप्तान 

हार्दिक पांड्या को आईपीएल से नई जुड़ी अहमदाबाद टीम ने अपना कप्तान बनाया है. उनके साथ टीम में राशिद खान और स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है. हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. वह डेथ ओवर्स में खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

बड़ौदा टीम के लिए इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान 

10 फरवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी के लिए बड़ौदा टीम (Baroda Team) के लिए केदार देवधर को कप्तान बनाया गया है. वहीं, विष्णु सोलंकी को उपकप्तान बनाया गया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. हार्दिक पंड्या काफी समय से भारतीय टीम से बाहर हैं. टी20 वर्ल्ड कप में वे आखिरी बार टीम इंडिया का हिस्सा थे. इसके बाद पीठ की चोट और फिटनेस के चलते उन्होंने खुद को चयन से दूर कर लिया था.

रणजी ट्रॉफी के लिए बड़ौदा टीम: 

केदाव देवधर (कप्तान), विष्णु सोलंकी (उप-कप्तान), प्रत्यूष कुमार, शिवालिक शर्मा, क्रुणाल पंड्या, अभिमन्यु सिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमन मेरीवाला, बाबा पठान, अतित सेठ, भार्गव भट्ट, पार्थ कोहली, शाश्वत रावत, सोएब सोपारिया, कार्तिक काकडे, गुरजिंदरसिंह मान,ज्योतसनिल सिंह, निनाद राठवा, अक्षय मोरे





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here