नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें एडिशन की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार 8 की जगह 10 टीमें चमचमाती ट्रॉफी के लिए अपनी किस्मत आजमाती हुई नजर आएंगी। आईपीएल की नई फ्रैंचाइजी अहमदाबाद ने ऑलराउंडर हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान बनाया है।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के पूर्व ऑलराउंडर पंडया को अहमदाबाद (Ahmedabad Franchise) ने 15 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। आईपीएल 2022 रिटैंशन (IPL 2022 retaintion) के दौरान 5 बार की चैंपियन मुंबई ने हार्दिक को रिलीज कर दिया था। अहमदाबाद ने पंडया के अलावा जिन दो अन्य खिलाड़ियों से करार किया है उनमें कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से खेल चुके स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) भी शामिल हैं।

आईपीएल में यह पहला मौका होगा जब हार्दिक पंडया किसी टीम की अगुआई करते हुए नजर आएंगे। हालांकि आईपीएल के 15वें एडिशन से पहले हार्दिक का पहला लक्ष्य फिटनेस को हासिल करना है। पिछले कुछ वर्षों से हार्दिक फिटनेस की समस्याओं से जूझ रहे हैं। कप्तान बनने के बाद हार्दिक पंड्या ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह नए युग की शुरुआत है। हार्दिक ने कहा कि वह इसके लिए बेहद उत्साहित हैं।

दूसरी ओर अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को अहमदाबाद ने अपने साथ 15 करोड़ रुपये में जोड़ा है। राशिद टी20 क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। शुभमन गिल को अहमदाबाद फ्रैंचाइजी ने 8 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया है।

इन तीनों खिलाड़ियों के नाम का ऐलान शुक्रवार रात अहदाबाद फ्रैंचाइजी के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी (Vikram Solanki) ने किया। सोलंकी ने कहा, ‘ मुझे यह बताते हुए खुशी है कि अहमदाबाद टीम के कप्तान हार्दिक पंडया होंगे। वह मुंबई के लिए आईपीएल ट्रॉफी जीत चुके हैं। वह टीम में एनर्जी लेकर आएंगे।’

हार्दिक पंडया का आईपीएल रिकॉर्ड

अनुभवी हरफनमौला हार्दिक पंडया ने आईपीएल में कुल 92 मैच खेले हैं जिनमें कुल 1476 रन बनाए हैं। इस दौरान हार्दिक ने 42 विकेट भी चटकाए हैं। दिग्गजों की मानें तो हार्दिक पंड्या गुजरात से ताल्लुक रखते हैं और लोकल फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रैंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है।

आशीष नेहरा होंगे हेड कोच

अहमदाबाद फ्रैंचाइजी बैटिंग कोच और मेंटोर साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) होंगे वहीं हेड कोच की जिम्मेदारी भारत के पूर्व पेसर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) निभाएंगे।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here