Home IPL आइपीएल में मुंबई इंडियन के लिए चुने गए खरड़ के गुरनूर सिंह...

आइपीएल में मुंबई इंडियन के लिए चुने गए खरड़ के गुरनूर सिंह बराड़

0
50

Author: JagranPublish Date: Fri, 25 Feb 2022 07:56 PM (IST)Updated Date: Fri, 25 Feb 2022 07:56 PM (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के लिए आक्शन की प्रक्रिया पिछले सप्ताह से शुरू हो चुकी है जिसमें खरड़ के शिवालिक विहार सेक्टर-125 के रहने वाले गुरनूर सिंह बराड़ का चयन आक्शन के जरिए किया गया।

संवाद सहयोगी खरड़ : इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के लिए आक्शन की प्रक्रिया पिछले सप्ताह से शुरू हो चुकी है, जिसमें खरड़ के शिवालिक विहार सेक्टर-125 के रहने वाले गुरनूर सिंह बराड़ का चयन आक्शन के जरिए किया गया। वह इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन की टीम में खिलाड़ी के तौर में शामिल होंगे। गुरनूर सिंह 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी हैं जो फास्ट बालर है और बाएं हाथ के बैट्समैन हैं। इस युवा खिलाड़ी की पढ़ाई चंडीगढ़ में सेक्टर-49 के एक निजी स्कूल से हुई और उन्होंने स्नातक की पढ़ाई डीएवी कॉलेज सेक्टर-10 से हासिल की है। वर्ष 2019 में जयपुर में हुई रेड बुल चैंपियनशिप में पंजाब की ओर खेलते समय मैन ऑफ द मैच बने जिससे वह सुर्खियों में आए। शुरुआती क्रिकेट खेल का प्रशिक्षण उन्होंने खरड़ स्थित चैंपियन क्रिकेट एकेडमी में कोच रवि कुमार वर्मा से ली। इसके बाद इंटर स्टेट खेलने के लिए उन्होंने पीसीए मोहाली से खेल प्रशिक्षण लिया। अभी वह दिल्ली में हो रही रणजी ट्रॉफी में पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं।

उनकी माता मनविदर बराड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग में सिलेक्शन होने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह सब बेटे की क्रिकेट के प्रति मेहनत और लगन का नतीजा है और साथ ही उन्होंने कहा कि वह शुरुआती दिनों में बेटे को घर से स्कूल और स्कूल से एकेडमी तक लेकर जाती थी। गुरनूर के पिता सुखबीर बराड़ पंजाब आ‌र्म्ड पुलिस में तैनात होने के कारण घर पर कम ही वक्त दे पाते थे। अब सभी परिवार वालों को इंतजार है कि कब उनका बेटा रणजी खेलकर वापस आएगा और परिवार के साथ मिलकर इस खुशी को सांझा करेगा।

Edited By: Jagran

Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here