सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बाद लॉकी फर्ग्युसन की तूफानी गेंदबाजी से गुजरात जाइंट्स ने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम फर्ग्युसन (28 रन पर चार विकेट) और मोहम्मद शमी (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। ललित यादव (25) और रोवमैन पावेल (20) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली की शुरुआत खराब रही और टीम ने 34 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। हार्दिक ने दूसरे ओवर में आठ रन के स्कोर पर टिम सीफर्ट (03) को अभिनव मनोहर के हाथों कैच कराया।

फर्ग्युसन ने पांचवें ओवर में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव (10) और मनदीप सिंह (18) को पवेलियन भेजा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 43 रन ही बना सकी। पंत ने फर्ग्युसन पर लगातार दो चौकों के साथ सातवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि दूसरे मौके पर भाग्यशाली रहे जब गेंद उनके बल्ले का किनारा लेने के बाद विकेटकीपर मैथ्यू वेड के दस्तानों को छूकर चार रन के लिए चली गई।

संबंधित खबरें

पंत ने राशिद खान और वरूण आरोन पर भी चौके जड़े। ललित ने राशिद पर पारी का पहला छक्का जड़ा।पंत ने विजय शंकर का स्वागत दो चौकों के साथ किया लेकिन ललित इसी ओवर में रन आउट हो गए जिससे चौथे विकेट की 61 रन की साझेदारी का अंत हुआ। ललित ने 22 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और एक छक्के से 25 रन बनाए।

पावेल ने शंकर पर चौके के साथ खाता खोला और 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। पावेल ने राहुल तेवतिया पर छक्का जड़ा लेकिन फर्ग्युसन ने गेंदबाजी में वापसी करते हुए उन्हें मनोहर के हाथों कैच करा दिया। पंत ने 29 गेंद का सामना करते हुए सात चौके मारे।

अक्षर पटेल (08) ने फर्ग्युसन पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर वेड को कैच थमा बैठे। दिल्ली को अंतिम पांच ओवर में 46 रन की दरकार थी। राशिद ने शार्दुल ठाकुर (02) को पगबाधा किया जबकि शमी ने पावेल को पगबाधा करके दिल्ली की जीत की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी। दिल्ली को अंतिम दो ओवर में 27 रन की जरूरत थी। हार्दिक ने 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन बने। तेवतिया के अंतिम ओवर में कुलदीप यादव (नाबाद 14) ने छक्का जड़ा लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

 

MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स की लागातार दूसरी जीत, मुंबई इंडियंस को पटखनी देकर प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप

इससे पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 171 रन बनाए। गिल ने 46 गेंद में चार छक्कों और छह चौकों की मदद से 84 रन की पारी खेली। उन्होंने विजय शंकर (13) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 और कप्तान हार्दिक पंड्या (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े।

मुस्ताफिजुर रहमान (23 रन पर तीन विकेट) और खलील अहमद (34 रन पर दो विकेट) ने हालांकि गुजरात की टीम को अंतिम ओवरों में तेजी से रन नहीं बनाने दिए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने तीसरी ही गेंद पर ही मैथ्यू वेड (01) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने मुस्ताफिजुर की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमाया।

गिल और विजय शंकर (13) ने पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 44 रन तक पहुंचाया। शंकर पर धीमी बल्लेबाजी का दबाव दिखा और वह बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव की पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए एक चौका जड़ा।

हार्दिक एक गेंद बाद भाग्यशाली रहे जब गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया लेकिन विकेटकीपर और स्लिप के बीच से चार रन के लिए चली गई। गिल ने कुछ आकर्षक शॉट खेले। उन्होंने शार्दुल ठाकुर पर दो चौके जड़ने के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल पर छक्का मारा। हार्दिक ने भी खलील अहमद, अक्षर और ठाकुर पर चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया।

गिल ने कुलदीप पर चौका और फिर एक रन के साथ 32 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।  गिल ने खलील पर लगातार दो चौके जड़कर 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन हार्दिक इसी ओवर में लांग आन पर रोवमैन पावेल को कैच दे बैठे। उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए चार चौके जड़े।

गिल ने तेवर दिखाते हुए कुलदीप पर छक्का जड़ने के बाद अक्षर पर दो छक्के मारे लेकिन खलील की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर अक्षर को आसान कैच दे बैठे। मुस्ताफिजुर ने अंतिम ओवर में राहुल तेवतिया (14) और अभिनव मनोहर (01) को पवेलियन भेजा। डेविड मिलर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की टीम ने अंतिम 10 ओवर में 105 रन जुटाए।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here