IPL 2022 Spectators Allow: महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और पुणे में 26 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी मैचों के लिये बुधवार को पूर्ण टीकाकरण करवा चुके दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी, लेकिन इनकी संख्या स्टेडियम की क्षमता का 25 प्रतिशत होगी. 

राज्य सरकार ने शाम को जारी आधिकारिक बयान में कहा कि कोविड-19 के मामलों में गिरावट को देखते हुए दर्शकों की संख्या 25 प्रतिशत तक सीमित रखी गयी है और केवल पूर्ण टीकाकरण करवा चुके दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. 

महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) के साथ आईपीएल के संचालन पर हुई बैठक के बाद यह फैसला किया. आईपीएल में इस बार 10 टीम हिस्सा लेंगी.

राज्य सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे के साथ एमसीए प्रमुख विजय पाटिल और शीर्ष परिषद के सदस्य अंजिक्य रायक और अभय हडप, कोषाध्यक्ष जगदीश अचरेकर इस बैठक में उपस्थित थे. बैठक के बाद आदित्य ठाकरे ने कई सीरीज की ट्वीट में कहा, आईपीएल का सुचारू आयोजन सुनिश्चित करने के लिये मंत्री एकनाथ शिंदे जी और मैंने आईपीएल, बीसीसीआई के साथ मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई के नगर निगम और पुलिस अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सुपुत्र ने यह भी कहा कि राज्य के उप मुख्यमंत्री जल्द ही पुणे में भी इसी तरह की बैठक करेंगे. उन्होंने कहा, आईपीएल महाराष्ट्र में होने से सुनिश्चित होता है कि मैच विदेश में नहीं होंगे. यह अर्थव्यवस्था, मनोबल बढ़ाने और क्रिकेट प्रेमियों के जुनून के मामले में महाराष्ट्र और देश के लिये काफी बड़ा प्रोत्साहन है.

इससे पहले पता चला कि आईपीएल की सभी टीम 14 या 15 मार्च से अभ्यास शुरू कर देंगी, जिसके लिये यहां पांच अभ्यास स्थलों की पहचान की गयी है. 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सभी टीम 14 या 15 मार्च से अभ्यास शुरू कर देंगी, जिसके लिये पांच अभ्यास स्थलों की पहचान की गयी है. आईपीएल 2022 26 मार्च से शुरू होगा और पता चला है कि मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) के बांद्रा कुर्ला परिसर, ठाणे के एमसीए स्टेडियम, डा. डीवाई पाटिल विश्वविद्यालय मैदान, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया का मैदान और घनसोली में रिलायंस कारपोरेट पार्क मैदान की पहचान अभ्यास स्थलों के रूप में की गयी है.

यह भी पढ़ें- 

IND vs SL: विराट कोहली के 100वें टेस्ट पर BCCI ने शेयर किया स्पेशल वीडियो, सचिन-सौरव-द्रविड़ ने कही ये बात

BCCI ने जारी किया भारतीय खिलाड़ियों का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, इन दिग्गजों को हुआ नुकसान

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here