कोलकाता. भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले सीरीज के तीसरे टी20 मैच (IND vs WI 3rd T20I) के लिए फैंस को खुशखबरी मिली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए 20 हजार दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दे दी है. भारतीय टीम ने पहले टी20 में 6 विकेट से जीत दर्ज कर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. जिन दर्शकों को ईडन गार्डन्स में प्रवेश की अनुमति मिली है, उनमें अधिकांश बंगाल क्रिकेट संघ ( कैब) के सदस्य होंगे.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख अविषेक डालमिया को लिखे ईमेल में कहा, ‘आपके अनुरोध और अन्य पदाधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद यह फैसला लिया गया कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 में दर्शकों को प्रवेश दिया जा सकता है.’ इसके लिए कैब अपने सदस्यों और मान्य इकाइयों को मुफ्त टिकट जारी करेगा.

इसे भी देखें, ईडन गार्डन्स में आमने-सामने खड़े दिखे 2 भारतीय दिग्गज, कभी साथ किया था डेब्यू, BCCI की तस्‍वीर वायरल

डालमिया ने कहा, ‘हम बीसीसीआई के शुक्रगुजार हैं. इससे कैब आजीवन सहयोगियों, सालाना और मानद् सदस्यों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा सकेगा.’ इससे पहले गांगुली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की जोखिम से बचने के लिए दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. डालमिया ने 70 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति देने की गुजारिश की थी.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के पहले दो टी20 मैचों में 2000 के करीब दर्शकों को कॉरपोरेट बॉक्स और डॉक्टर बीसी रॉय क्लब हाउस के ऊपरी दर्जे में प्रवेश की अनुमति दी गई है. पहले दो मैचों के मैच पास सिर्फ प्रायोजकों के लिए हैं.

Tags: BCCI, COVID 19, Cricket news, India vs west indies, Sourav Ganguly

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here